Top Afternoon News: पुलवामा-शोपियां में आठ आतंकी ढेर, पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में आप-आरजेडी को न्योता नहीं

By भाषा | Published: June 19, 2020 02:44 PM2020-06-19T14:44:44+5:302020-06-19T14:45:29+5:30

गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान सहित आठ राज्यों में 19 राज्यसभा सीटों के लिए वोटिंग जारी. शाम में नतीजों का ऐलान.

Top Afternoon News: Eight terrorists killed in Pulwama-Shopian, AAP-RJD not invited in PM Modi's all-party meeting | Top Afternoon News: पुलवामा-शोपियां में आठ आतंकी ढेर, पीएम मोदी की सर्वदलीय बैठक में आप-आरजेडी को न्योता नहीं

दोपहर दो बजे तक के मुख्य समाचार (लोकमत फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली के अस्पतालों में आईसीयू बेड बढ़ाने के लिए बैठक करेंगे सिसोदियाप्रधानमंत्री मोदी की ओर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में आप आमंत्रित नहीं : पार्टी नेताआईसीआईसीआई बैंक ने आईसीआईसी लॉम्बार्ड में 4 प्रतिशत हिस्सेदारी 2,250 करोड़ रुपये में बेची

भारत में एक दिन में कोविड-19 के सबसे अधिक 13,586 मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर 3,80,532 हो गए। वहीं 336 और लोगों की जान जाने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 12,573 हो गई है। 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा और शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में छह और आतंकवादी मारे गए। इसके साथ ही रातभर चली मुठभेड़ों में मारे गए आतंकवादियों की संख्या आठ हो गई है। 

आम आदमी पार्टी (आप) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा चीन के साथ सीमा संघर्ष मुद्दे पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में आमंत्रित नहीं किया गया है। पार्टी के दो वरिष्ठ नेताओं ने शुक्रवार को यह दावा किया। 

लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती मध्य प्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन की सेहत में शुक्रवार को बहुत मामूली सुधार हआ और उनकी हालत स्थिर बनी हुई है लेकिन अभी उन्हें वेंटिलेटर से हटाया नहीं गया है। 

गुजरात में राज्यसभा की चार सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान शुरू होने पहले ही भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के दो विधायकों ने कहा कि वे तब तक मतदान नहीं करेंगे जब तक कि आदिवासियों, प्रवासियों और दलितों के कल्याण को लेकर उन्हें लिखित में आश्वासन नहीं दिया जाता है। 

मलयालम फिल्म के प्रख्यात निर्देशक एवं पटकथा लेखक के. आर. सच्चिदानंदन का यहां त्रिशूर के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 48 साल के थे। 

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार एवं पूर्व उपराष्ट्रपति जो बाइडेन को व्हाइट हाउस की दौड़ में देश के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के मुकाबले 12 अंकों की प्रभावशाली बढ़त मिलने का अनुमान है। 

लद्दाख की गलवान घाटी में चीन के सैनिकों के साथ हुई हिंसक झड़प में मारे गए भारतीय सैनिकों के प्रति अमेरिका ने बृहस्पतिवार को गहरी संवेदनाएं व्यक्त कीं। 

यूरोपीय खेलों के आयोजकों ने 2022 म्यूनिख खेलों के कार्यक्रम में गुरुवार को चार और खेलों को शामिल किया। 

पेट्रोल की कीमत शुक्रवार को 56 पैसे और डीजल की 63 पैसे प्रति लीटर बढ़ गयी। ईंधन की कीमतों में लगातार 13वें दिन की वृद्धि के बाद अब तक पेट्रोल 7.11 रुपये और डीजल 7.67 रुपये प्रति लीटर महंगा हो चुका है।

Web Title: Top Afternoon News: Eight terrorists killed in Pulwama-Shopian, AAP-RJD not invited in PM Modi's all-party meeting

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे