Top Afternoon News: भारत में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के केस, वरिष्ठ नेता लालजी टंडन का निधन

By भाषा | Published: July 21, 2020 03:54 PM2020-07-21T15:54:29+5:302020-07-21T15:54:29+5:30

कोविड-19 को लेकर चीन पर पारदर्शिता नहीं बरतने का आरोप लगाते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि चीन चाहता तो संक्रमण को दुनिया में फैलने से रोक सकता था, लेकिन उसने ऐसा नहीं किया ।

Top Afternoon News: Corona virus cases are increasing in India, senior leader Lalji Tandon dies | Top Afternoon News: भारत में लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना वायरस के केस, वरिष्ठ नेता लालजी टंडन का निधन

दोपहर तीन बजे तक के मुख्य समाचार (लोकमत फाइल फोटो)

Highlightsदिल्ली के सीरो प्रीवलेंस अध्ययन में 23.48 प्रतिशत लोगों के कोविड-19 से प्रभावित होने का पता चलाराजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक, गहलोत ने कहा सरकार पर कोई संकट नहींपाकिस्तान में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आई

भारत में पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 37,148 मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की कुल संख्या 11,55,191 पर पहुंच गई, जबकि स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या भी बढ़कर 7,24,577 हो गई है। 

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का मंगलवार सुबह यहां मेदांता अस्पताल में निधन हो गया। 

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता लालजी टंडन के मंगलवार को निधन पर शोक जताते हुए कहा कि उन्हें समाज सेवा के अथक प्रयासों के लिए सदा याद किया जाएगा। 

सीबीआई ने राजस्थान के पुलिस अधिकारी विष्णुदत्त विश्नोई की चुरु में 23 मई को कथित आत्महत्या के मामले में राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी, देव राम सैनी से मंगलवार को पूछताछ की। 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन के निधन पर राज्य में सरकार ने पांच दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है और इस दौरान कोई मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित नहीं किये जायेंगे और राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा । 

राजस्थान कांग्रेस विधायक दल की बैठक मंगलवार दोपहर यहां हुई जिसमें मुख्यमंत्री अशोक गहलोत तथा कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी अविनाश पांडे के अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया । पार्टी सूत्रों ने इसकी जानकारी दी । 

बाढ़ग्रस्त असम में राहत कार्यों के लिए मदद की दरकार होने पर भारत सरकार की सहायता के लिए पूरी तरह तैयार है।

दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 5,000 के पार होने के मद्देनजर देश के स्वास्थ्य मंत्री जवेली मखिजे ने इस घातक वायरस के खिलाफ लड़ाई में लोगों से सरकार की मदद करने की अपील की है। 

अमेरिका ने चीन की 11 कंपनियों पर व्यापार प्रतिबंध लगाए हैं। इन कंपनियों के खिलाफ चीन के मुस्लिम जनसंख्या वाले शिनजियांग क्षेत्र में मानवाधिकार उल्लंघन के मामलों में लिप्त होने की शिकायतें हैं। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अमेरिका-भारत व्यापार परिषद (यूएसआईबीसी) के ‘इंडिया आइडियाज समिट’ को संबोधित करेंगे। यूएसआईबीसी की 45वीं वर्षगांठ पर आयोजित इस शिखर सम्मेलन पर दुनियाभर के लोगों की नजर होगी। 

यूरोपीय संघ के नेताओं के बीच आखिरकार चार दिन की मशक्कत के बाद मंगलवार को 1820 अरब यूरो (2100 अरब अमेरिकी डॉलर) के बजट और कोरोना वायरस सुधार कोष पर किसी तरह सहमति बन गई। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) के अध्यक्ष ग्रेग बार्कले ने कहा है कि 2021 महिला विश्व कप के भविष्य पर फैसला अगले दो हफ्ते में किया जाएगा। 

नेशनल फुटबॉल लीग (एनएफएल) के नए नियमों के अनुसार ट्रेनिंग शिविर के कम से कम पहले दो हफ्तों में सभी खिलाड़ियों का कोरोना वायरस के लिए रोजाना परीक्षण किया जाएगा।

Web Title: Top Afternoon News: Corona virus cases are increasing in India, senior leader Lalji Tandon dies

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे