Top Afternoon News: सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच करेगी सीबीआई

By भाषा | Published: August 19, 2020 02:53 PM2020-08-19T14:53:19+5:302020-08-19T14:53:19+5:30

उच्चतम न्यायालय द्वारा बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश को सही ठहराए जाने का स्वागत करते हुए भाजपा और उसके सहयोगी दलों ने बुधवार को महाराष्ट्र सरकार को जांच की दिशा कथित तौर पर बदलने के लिए आड़े हाथों लिया।

Top Afternoon News: CBI to investigate Sushant Singh Rajput suicide case | Top Afternoon News: सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले की जांच करेगी सीबीआई

लोकमत फाइल फोटो.

Highlightsसुशांत मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले पर पार्थ ने कहा, ‘सत्यमेव जयते’अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के एक दिन में सर्वाधिक 133 नए मामले सामने आए

उच्चतम न्यायालय ने बालीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत को कथित रूप से आत्महत्या के लिये उकसाने के मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती और अन्य के खिलाफ पटना में दर्ज प्राथमिकी की जांच सीबीआई को सौंपने के बिहार सरकार के निर्णय को बुधवार को बरकरार रखा।

उच्चतम न्यायालय ने विकास दुबे मुठभेड़ कांड और आठ पुलिसकर्मियों के नरसंहार की घटनाओं की जांच के लिये शीर्ष अदालत के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति बी एस चौहान की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय जांच आयोग के गठन पर सवाल उठाने वाली याचिका बुधवार को खारिज कर दी।

भारत में एक दिन में कोविड-19 के 64,531 नए मामले सामने आने के बाद बुधवार को देश में कुल संक्रमितों की संख्या 27,67,273 हो गई।

हांगकांग ने एक उड़ान में कुछ यात्रियों के कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद एअर इंडिया की उड़ानों पर अगस्त महीने के आखिर तक रोक लगा दी है। वरिष्ठ सरकारी अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को एक खबर का हवाला देते हुए दावा किया कि पिछले चार महीनों में करीब दो करोड़ लोगों की नौकरियां चली गईं और अब ‘अर्थव्यवस्था के सर्वनाश’ का सत्य देश से नहीं छिप सकता।

प्रख्यात शास्त्रीय संगीत गायक पंडित जसराज का पार्थिव शरीर बुधवार को अमेरिका के न्यू जर्सी से मुंबई लाया जाएगा। उनके परिवार ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

उत्तर प्रदेश के आगरा से बुधवार सुबह यात्रियों से भरी एक निजी बस को एक फाइनेंस कंपनी के रिकवरी एजेंटों ने 'अगवा' कर लिया । पुलिस अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से जो बाइडेन आधिकारिक प्रत्याशी होंगे। पार्टी के डिजिटल सम्मेलन में उनके नाम पर मोहर लगाई गई। अब उनका मुकाबला तीन नवंबर को होने वाले चुनाव में मौजूदा राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प से होगा।

पश्चिम अफ्रीकी देश माली के राष्ट्रपति इब्राहिम बाउबकर कीता ने अपने पद से मंगलवार देर रात इस्तीफा दे दिया।

पूर्व क्रिकेटर गोपालस्वामी कस्तूरीरंजन का बुधवार को यहां उनके आवास पर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने स्वतंत्र निर्णायक द्वारा बल्लेबाज उमर अकमल के तीन साल के प्रतिबंध में कटौती करने के फैसले को लुसाने में खेल पंचाट में चुनौती दी है। 

Web Title: Top Afternoon News: CBI to investigate Sushant Singh Rajput suicide case

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे