Top Afternoon News: विपक्ष के विरोध हंगामे के बीच राज्यसभा में कृषि बिल पास, यहां पढ़ें दोपहर की सभी बड़ी खबरें

By भाषा | Published: September 20, 2020 03:41 PM2020-09-20T15:41:00+5:302020-09-20T15:41:00+5:30

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने असम से संबंधित तीन महत्वपूर्ण मुद्दों एनआरसी, छह समुदायों को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने की मांग और असम समझौते की महत्वपूर्ण उपधारा के कार्यान्वयन के लिए गठित समिति की रिपोर्ट पर चर्चा के लिए रविवार को यहां उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है।

Top Afternoon News: Agriculture bill passed in Rajya Sabha amid opposition uproar, read all the big news of the afternoon | Top Afternoon News: विपक्ष के विरोध हंगामे के बीच राज्यसभा में कृषि बिल पास, यहां पढ़ें दोपहर की सभी बड़ी खबरें

Top Afternoon News: विपक्ष के विरोध हंगामे के बीच राज्यसभा में कृषि बिल पास, यहां पढ़ें दोपहर की सभी बड़ी खबरें

Highlightsभारत में एक दिन में 92,605 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गएगृह मंत्रालय ने असम से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर बैठक बुलाई

नयी दिल्ली: रविवार दोपहर तीन बजे तक ‘भाषा’ की अलग-अलग फाइलों से जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं :

दि5 वायरस लीड मामले भारत में एक दिन में 92,605 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए, 94,612 ठीक हुए नयी दिल्ली, भारत में रविवार को लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस से उबर चुके लोगों की संख्या संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या से अधिक रही।

दि13 गृह मंत्रालय असम गृह मंत्रालय ने असम से जुड़े महत्वपूर्ण मुद्दों पर बैठक बुलाई, शाह और सोनोवाल करेंगे शिरकत नयी दिल्ली, केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने असम से संबंधित तीन महत्वपूर्ण मुद्दों एनआरसी, छह समुदायों को अनुसूचित जनजाति का दर्जा देने की मांग और असम समझौते की महत्वपूर्ण उपधारा के कार्यान्वयन के लिए गठित समिति की रिपोर्ट पर चर्चा के लिए रविवार को यहां उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

दि12 कृषि विधेयक लीड कांग्रेस एमएसपी को कानूनी जिम्मेदारी देने से क्यों भाग रही है सरकार: कांग्रेस नयी दिल्ली, कृषि संबंधित विधेयकों को लेकर कांग्रेस ने रविवार को सरकार पर हमला तेज कर दिया और आरोप लगाया कि वह न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को कानूनी जिम्मेदारी देने से दूर भाग रही है।

दि10 दिल्ली प्रदर्शन पुलिस तैनाती किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर दिल्ली के सीमावर्ती इलाकों में पुलिस बल तैनात नयी दिल्ली, दिल्ली पुलिस ने रविवार को कहा कि उसने पड़ोसी राज्यों में किसानों के प्रदर्शन के मद्देनजर ऐहतियाती तौर पर सीमावर्ती इलाकों में पुलिकर्मी तैनात किए हैं।

प्रादे9 कश्मीर बीएसएफ घुसपैठ जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद जम्मू, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने यहां अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर मादक पदार्थों के 58 पैकेट और दो पिस्तौल बरामद की हैं। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

प्रादे14 कश्यप घोष आरोप अभिनेत्री पायल घोष ने अनुराग कश्यप पर लगाया यौन शोषण का आरोप, निर्देशक ने आरोपों को खारिज किया मुंबई, फिल्मकार अनुराग कश्यप ने अभिनेत्री पायल घोष के यौन शोषण आरोपों को रविवार को खारिज करते हुए इन्हें ‘‘निराधार’’ करार दिया।

प्रादे21 कोविड-19 महामारी के बीच कल से शुरू होगा कर्नाटक विधानसभा का मॉनसून सत्र बेंगलुरु, कोविड-19 महामारी के बीच सोमवार से कर्नाटक विधानसभा का आठ दिवसीय मॉनसून सत्र शुरू होगा। राज्य के कई मंत्री और विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जा चुके हैं, लिहाजा सत्र के दौरान सुरक्षा इंतजामों और पाबंदियों का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

प्रादे28 अयोध्या मस्जिद काबा शरीफ जैसी हो सकती है धन्नीपुर में बनने वाली मस्जिद: अतहर हुसैन लखनऊ, 20 सितंबर (भाषा) उच्चतम न्यायालय के आदेश पर अयोध्या के धन्नीपुर गांव में उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड को मिली जमीन पर बनने जा रही मस्जिद की बनावट परंपरागत स्वरूप से बिलकुल अलग हो सकती है और इसका नाम किसी भी बादशाह या राजा के नाम पर नहीं होगा।

वि4 अमेरिका ट्रंप टिकटॉक ट्रंप ने टिकटॉक को लेकर ऑरेकल और वॉलमार्ट के बीच संभावित करार को मंजूरी दी वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीनी ऐप टिकटॉक के अमेरिका में संचालन को लेकर ऑरेकल और वॉलमार्ट कंपनियों के बीच संभावित करार की घोषणा की है। अमेरिका ने सुरक्षा कारणों के चलते टिकटॉक को प्रतिबंधित किए जाने वाले ऐप की सूची में रख रखा है।

वि5 अमेरिका भारत चीन सीमा भारत को सीमा क्षेत्र में रक्षा ढांचा निर्माण से रोकने के लिए चीन आक्रामकता का सहारा ले रहा : अमेरिकी सांसद वाशिंगटन, अमेरिका के एक शीर्ष भारतीय-अमेरिकी सांसद ने कहा है कि भारत को सीमा क्षेत्र में रक्षा ढांचा निर्माण से रोकने के लिए चीन आक्रामक रुख अपना रहा है क्योंकि इस निर्माण के बिना बीजिंग को वहां रणनीतिक बढ़त हासिल होती है।

अर्थ5 एफपीआई प्रवाह एफपीआई ने सितंबर में भारतीय बाजारों में किया 3,944 करोड़ रुपये का निवेश नयी दिल्ली, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) ने सितंबर में अब तक भारतीय बाजारों में शुद्ध रूप से 3,944 करोड़ रुपये डाले हैं। विदेशी निवेशक संभावित रूप से बेहतर रिटर्न की उम्मीद में भारत जैसे आकर्षक निवेश गंतव्यों का रुख कर रहे हैं।

अर्थ7 मार्केट कैप सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से सात कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 59,260 करोड़ रुपये घटा नयी दिल्ली, सेंसेक्स की शीर्ष 10 में से सात कंपनियों के बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप) में बीते सप्ताह 59,259.58 करोड़ रुपये की गिरावट आई। हिंदुस्तान यूनिलीवर, एचडीएफसी बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक का बाजार मूल्यांकन सबसे अधिक घटा।

खेल5 खेल शतरंज हरिकृष्णा हरिकृष्णा सातवें स्थान पर रहे, कार्लसन और सो को खिताब चेन्नई, भारतीय ग्रैंडमास्टर पी हरिकृष्णा ब्लिट्ज-2 में नौ दौर में सिर्फ तीन अंक जुटाकर सेंट लुई रेपिड एवं ब्लिट्ज आनलाइन शतरंज टूर्नामेंट में संयुक्त सातवें स्थान पर रहे।

खेल11 खेल गोल्फ त्वेसा त्वेसा ओपन डि फ्रांस में संयुक्त 10वें स्थान पर बारडॉक्स (फ्रांस), भारत की त्वेसा मलिक रविवार को अंतिम दौर में चार ओवर 75 के लचर प्रदर्शन के साथ रविवार को यहां लाकोस्टे ओपन डि फ्रांस गोल्फ टूर्नामेंट में संयुक्त 10वें स्थान पर रहीं।

खेल13 खेल बार्सीलोना अध्यक्ष बार्सीलोना के अध्यक्ष अपने खिलाफ 20,000 से अधिक हस्ताक्षर के बाद भी इस्तीफा नहीं देंगे बार्सीलोना, स्पेन के बार्सीलोना फुटबॉल क्लब के अध्यक्ष जोसेफ बारटोम्यू ने कहा कि उनका अपने पद से इस्तीफा देना का कोई इरादा नहीं है।

खेल16 खेल निशानेबाजी आनलाइन आनलाइन निशानेबाजी की लोकप्रियता बढ़ी, आईएसएसएफ भी इस दौर गौर कर रहा है: शरीफ नयी दिल्ली, आनलाइन टूर्नामेंटों में दिलचस्पी को देखते हुए अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) कोविड-19 महामारी के बीच स्वयं आनलाइन टूर्नामेंट के आयोजन के साथ प्रयोग की योजना बना रहा है। 

Web Title: Top Afternoon News: Agriculture bill passed in Rajya Sabha amid opposition uproar, read all the big news of the afternoon

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे