Top News 6th September: यूपी में प्रियंका गांधी निकालेंगी लालटेन जुलूस, BJP नेता मुकुल रॉय के अग्रिम जमानत पर सुनवाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 6, 2019 07:17 AM2019-09-06T07:17:09+5:302019-09-06T07:17:23+5:30

संसद भवन में आज 'फिट इंडिया' का आयोजन. यूपी में बिजली दामों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस निकालेगी लालटेन जुलूस. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatmews.in से.

top 5 news to watch 6th september updates national international sports and business | Top News 6th September: यूपी में प्रियंका गांधी निकालेंगी लालटेन जुलूस, BJP नेता मुकुल रॉय के अग्रिम जमानत पर सुनवाई

Top News 6th September: यूपी में प्रियंका गांधी निकालेंगी लालटेन जुलूस, BJP नेता मुकुल रॉय के अग्रिम जमानत पर सुनवाई

Highlightsसंसद भवन में आज 'फिट इंडिया' का आयोजनसूरज पंचोली की फिल्म ‘सैटेलाइट शंकर’ की रिलीज  आज

संसद भवन में आज 'फिट इंडिया' का आयोजन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'फिट इंडिया' अभियान को आगे बढ़ाते हुए संसद भवन परिसर में आज 'फिट इंडिया' का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में मोदी कैबिनेट के सदस्य और और सांसद हिस्सा लेंगे। फिट इंडिया अभियान को आगे बढ़ाते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला शाम 5 बजे संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने कार्यक्रम की शुरूआत करेंगे।

यूपी में बिजली दामों में बढ़ोत्तरी के खिलाफ कांग्रेस निकालेगी लालटेन जुलूस

बिजली के बढ़े हुए दामों के विरोध में आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस लालटेन जुलूस निकालेगी। यूपी में बिजली बिल बढ़ाए जाने के खिलाफ कांग्रेस महासचिव  प्रियंका गांधी ने लालटेन जलाने का फैसला किया है। कांग्रेस की राज्य भर में चार दिनों तक विरोध प्रदर्शन करने जा रही है। इसकी कमान खुद प्रियंका गांधी ने संभाली हैं, उन्होंने पार्टी से सभी बड़े-छोटे नेताओं को शामिल होने का निर्देश दिया है।

मुकुल रॉय की अग्रिम जमानत अर्जी पर सुनवाई करेगी अदालत

कलकत्ता उच्च न्यायालय रेलवे के एक पैनल की सदस्यता दिलाने के लिए कथित रूप से रिश्वत के लेन-देन के मामले में भाजपा नेता मुकुल रॉय की अग्रिम जमानत अर्जी पर शुक्रवार को सुनवाई करेगा। गिरफ्तारी से रॉय को मिला संरक्षण बृहस्पतिवार आधी रात को समाप्त हो जाएगा। न्यायमूर्ति एस मुंशी और न्यायमूर्ति एस दासगुप्ता की पीठ ने कहा कि वह शुक्रवार को याचिका पर सुनवाई करेगी। पीठ के समक्ष बृहस्पतिवार को रॉय की अग्रिम जमानत याचिका आई थी। रॉय को न्यायमूर्ति मुंशी ने 29 अगस्त को गिरफ्तारी से सप्ताह भर का संरक्षण प्रदान किया था। रॉय ने भाजपा के मजदूर प्रकोष्ठ का स्थानीय नेता होने का दावा करने वाले बबन घोष के खिलाफ शांतु गांगुली द्वारा दर्ज कराये गये धोखाधड़ी के मामले में अग्रिम जमानत के लिए उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया। गांगुली ने प्राथमिकी में आरोप लगाया कि घोष ने रॉय का नाम लेकर जोनल रेलवे उपभोक्ता परामर्श समिति में उन्हें सदस्यता दिलाने का भरोसा जताया था और उनसे लाखों रुपये की रिश्वत ली थी। कोलकाता पुलिस ने 21 अगस्त को मामले में घोष को गिरफ्तार किया था जिसके बाद रॉय ने उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत की मांग की। 

सूरज पंचोली की फिल्म ‘सैटेलाइट शंकर’ की रिलीज  आज

अभिनेता सूरज पंचोली की अगली फिल्म ‘सैटेलाइट शंकर’ के प्रदर्शन में दो महीने का विलंब होगा और अब यह छह सितंबर को सिनेमा घरों में प्रदर्शित होगी। निर्माताओं ने एक बयान में बताया कि इरफान कमाल के निर्देशन में बनी ‘सैटेलाइट शंकर’ इस साल पांच जुलाई को प्रदर्शित होने वाली थी लेकिन अब यह छह सितंबर को प्रदर्शित होगी। अभिनेता आदित्य पंचोली और अभिनेत्री जरीना वहाब के बेटे सूरज ने जनवरी में फिल्म का एक पोस्टर साझा किया था। दक्षिण भारत की अभिनेत्री मेघा आकाश इस फिल्म से हिन्दी फिल्म जगत में पदार्पण कर रही हैं। ‘सैटेलाइट शंकर’ का निर्माण भूषण कुमार, मुराद खेतानी, कृष्ण कुमार और अश्विन वर्दे ने संयुक्त रूप से किया है। 

टी3 पर ‘चेहरा पहचान प्रवेश प्रणाली’ का परीक्षण शुरू करेगा दिल्ली हवाईअड्डा

दिल्ली विमानपत्तन ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह छह सितंबर से टर्मिनल 3 पर विस्तारा एयरलाइन के घरेलू यात्रियों के लिए बायोमेट्रिक ‘चेहरा पहचान प्रवेश प्रणाली’ की तीन महीने के परीक्षण के आधार पर शुरूआत करेगा। दिल्ली अंतरराष्ट्रीय विमानपत्तन लिमिटेड (डायल) ने कहा, ‘‘इस तकनीक से यात्रियों के हवाईअड्डे में प्रवेश, सुरक्षा जांच और विमान में चढ़ने समेत सभी जांच बिंदुओं पर चेहरे के मिलान पर आधारित प्रणाली से यात्रियों के प्रवेश की प्रक्रिया स्वत: ही हो जाएगी।’’ डायल ने कहा कि सफल परीक्षण के बाद टर्मिनल 3 पर इस प्रणाली की औपचारिक शुरूआत कर दी जाएगी और उसके बाद इसे दिल्ली हवाईअड्डे के अन्य टर्मिनलों पर लागू किया जाएगा। 

Web Title: top 5 news to watch 6th september updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Indiaइंडिया