Top News 22nd september: ह्यूस्टन में आज हाउडी मोदी, प्रधानमंत्री ने एनर्जी सेक्टर के CEOs से की मुलाकात

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 22, 2019 07:37 AM2019-09-22T07:37:49+5:302019-09-22T07:37:49+5:30

प्रधानमंत्री मोदी ह्यूस्टन में भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में एनर्जी सेक्टर के CEOs से की मुलाकात. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatmews.in से.

top 5 news to watch 22nd september updates national international sports and business | Top News 22nd september: ह्यूस्टन में आज हाउडी मोदी, प्रधानमंत्री ने एनर्जी सेक्टर के CEOs से की मुलाकात

Top News 22nd september: ह्यूस्टन में आज हाउडी मोदी, प्रधानमंत्री ने एनर्जी सेक्टर के CEOs से की मुलाकात

HighlightsIND vs SA, 3rd T20I: भारतीय टीम में मिल सकता है इन्हें मौका, जानिए साउथ अफ्रीका की संभावित XIतेज हवा की चपेट में आने से एयर इंडिया का विमान क्षतिग्रस्त, 174 यात्री थे सवार

प्रधानमंत्री मोदी ह्यूस्टन में भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करेंगे

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज भारतीय-अमेरिकी समुदाय को संबोधित करंगे। इसके लिये ' हाउडी , मोदी ' नामक कार्यक्रम रखा गया है , जिसके आयोजकों ने यह जानकारी दी। ह्यूस्टन, अमेरिका के सबसे अधिक भारतीय - अमेरिकी आबादी वाले शहरों में से एक हैं। यहां पांच लाख से अधिक भारतीय - अमेरिकी रहते हैं और यह विश्व की ऊर्जा राजधानी है। प्रधानमंत्री मोदी के लिये ऊर्जा सुरक्षा प्राथमिकता का क्षेत्र है। ' हाउडी '' का मतलब " हाउ डू यू डू ? है। इसका इस्तेमाल आमतौर दक्षिण - पश्चिमी अमेरिका में किया जाता है। आयोजकों ने कहा कि मोदी के संबोधन के अलावा इस दौरान भारतीय - अमेरिकी समुदाय को दर्शाने वाला एक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा और इसका ऑनलाइन प्लेटफॉर्मों तथा टीवी चैनलों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा , जिसकी पहुंच भारत और अमेरिका में 10 करोड़ से अधिक लोगों तक होगी।

पीएम नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में एनर्जी सेक्टर के CEOs से की मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन पहुंच गए हैं। पीएम मोदी ने वहां एनर्जी सेक्टर के सीईओ से मुलाकात की। ह्यूस्टन पहुंचने पर पीएम मोदी को ट्रेड एंड इंटरनेशनल अफेयर्स के डायरेक्टर क्रिस्टोफर ऑलसॉन और अन्य अधिकारियों ने रिसीव किया। भारत में अमेरिका के एंबेसडर केनेथ जस्टर औऱ अमेरिका में भारत के एंबेसडर हर्ष वर्धन स्रिंगला भी वहां मौजूद थे।

शाह मुंबई भाजपा के एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे

उत्तर महाराष्ट्र के नासिक में बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली के बाद अब सबकी नज़रें रविवार को मुंबई में होने वाले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के सार्वजनिक कार्यक्रम पर टिक गई हैं। इस कार्यक्रम में वह शिवसेना के साथ भाजपा के चुनाव-पूर्व समझौते के बारे में बात कर सकते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह पार्टी की मुंबई इकाई की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में उपनगर गोरेगांव (पूर्व) के एनईएससीओ परिसर में अपनी बात रखेंगे।

तेज हवा की चपेट में आने से एयर इंडिया का विमान क्षतिग्रस्त, 174 यात्री थे सवार

केरल में तिरुवंनतपुरम से 172 यात्रियों को लेकर कोच्चि जा रहा एयर इंडिया का एक विमान तेज हवा की चपेट में आने से ‘मामूली’ रूप से क्षतिग्रस्त हो गया, लेकिन उसे सुरक्षित उतार लिया गया। एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार को हुई घटना में किसी भी यात्री या चालक दल के सदस्य के जख्मी होने की खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि एयर इंडिया के सुरक्षा विभाग ने विस्तृत जांच की है।

IND vs SA, 3rd T20I: भारतीय टीम में मिल सकता है इन्हें मौका, जानिए साउथ अफ्रीका की संभावित XI

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच बेंगलुरु में तीसरा टी20 मैच खेला जाना है। टीम इंडिया सीरीज में पहले ही 1-0 की लीड बना चुकी है। ऐसे में भारत की मंशा इस मुकाबले को जीत सीरीज अपने नाम करने की होगी। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच अब तक 15 टी20 खेले गए हैं, जिनमें 9 भारत के नाम और 5 दक्षिण अफ्रीका ने जीते हैं, जबकि 2 मैच बारिश की भेंट चढ़े हैं। एम चिन्नास्वामी मैदान पर भारत को आखिरी टी-20 जीत दो साल पहले मिली थी। शिखर धवन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। ऐसे में केएल राहुल की अंतिम एकादश में जगह बनती नहीं दिख रही है। वहीं श्रेयस अय्यर को नंबर-4 या 5 की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। गेंदबाजी में वॉशिंगटन सुंदर के स्थान पर राहुल चाहर को मौका दिया जा सकता है।

Web Title: top 5 news to watch 22nd september updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे