Top 5 News 15th July: कर्नाटक में बीजेपी शक्ति परीक्षण कराने पर अड़ी, कठुआ गैंगरेप मामले में नाबालिग के खिलाफ सुनवाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: July 15, 2019 07:46 AM2019-07-15T07:46:31+5:302019-07-15T07:48:25+5:30

कर्नाटक सियासी संकट:  बीजेपी शक्ति परीक्षण कराने पर अड़ी. कठुआ सामूहिक दुष्कर्म हत्या मामले में नाबालिग के खिलाफ सुनवाई. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatmews.in से.

top 5 news to watch 15 th July updates national international sports and business | Top 5 News 15th July: कर्नाटक में बीजेपी शक्ति परीक्षण कराने पर अड़ी, कठुआ गैंगरेप मामले में नाबालिग के खिलाफ सुनवाई

Top 5 News 15th July: कर्नाटक में बीजेपी शक्ति परीक्षण कराने पर अड़ी, कठुआ गैंगरेप मामले में नाबालिग के खिलाफ सुनवाई

Highlightsगोवा विधानसभा का मानसून सत्र आज सेभाजयुमो एक दिन में बनायेगा 5.5 लाख भाजपा के नये सदस्य

कर्नाटक सियासी संकट:  बीजेपी शक्ति परीक्षण कराने पर अड़ी

कर्नाटक में जारी राजनीतिक संकट के बीच गठबंधन नेताओं ने अपने बागी विधायकों को मनाने की कोशिश शनिवार को तेज कर दी, वहीं उसकी मुश्किलें बढ़ाते हुए पांच और विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष द्वारा इस्तीफा स्वीकार नहीं किए जाने पर उच्चतम न्यायालय का रुख किया है। वहीं भाजपा ने कहा है कि वह मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी से सोमवार को शक्ति परीक्षण कराने को कहेगी। पूरे दिन चली बातचीत में कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले डी के शिवकुमार, उप मुख्यमंत्री जी परमेश्वर, सीएलपी नेता सिद्धरमैया और कुमारस्वामी शामिल थे। बातचीत के बाद ऐसा लगता है कि कांग्रेस अपने एक बागी विधायक एमटीबी नागराज को मनाने में सफल रही है। उन्होंने संकेत दिया है कि वह अपना इस्तीफा वापस लेने पर विचार कर सकते हैं लेकिन देर शाम तक इस संबंध में कोई घोषणा नहीं हुई। इसबीच भाजपा ने स्पष्ट कर दिया है कि वह कुमारस्वामी से सोमवार को विधानसभा में शक्ति परीक्षण कराने की मांग करेगी।


कठुआ सामूहिक दुष्कर्म हत्या मामले में नाबालिग के खिलाफ सुनवाई

कठुआ में आठ साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले में एक नाबालिग के खिलाफ किशोर न्याय बोर्ड ने आरोप तय किए हैं और अभियोजन पक्ष के गवाहों के परीक्षण और मुकदमे की सुनवाई शुरू करने के लिए सोमवार का दिन निर्धारित किया है । अपराध शाखा को दिये गए एक आदेश के मुताबिक अधिकारियों को मुकदमे की सुनवाई शुरू करने के लिए अभियोजन के सबूत और गवाह लाने को कहा गया है। आदेश से अभियोजन पक्ष को हैरानी हुई क्योंकि अपराध शाखा ने पिछले साल जम्मू कश्मीर उच्च न्यायालय के समक्ष कहा था कि आरोपी नाबालिग नहीं है। मामले में अब तक कार्यवाही स्थगित चल रही थी । 


गोवा विधानसभा का मानसून सत्र आज से

 गोवा की राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने राज्य विधानसभा का मानसून सत्र 15 जुलाई से आहूत किया है। यह सत्र नौ अगस्त तक चलेगा। प्रमोद सावंत के राज्य के मुख्यमंत्री पद पर आसीन होने के बाद सरकार का यह पहला पूर्णकालिक सत्र होगा। विधानसभा स्पीकर रह चुके सावंत ने तत्कालीन मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के पश्चात राज्य की कमान संभाली थी। इस मानसून सत्र में बजट 2019-20 पर चर्चा होगी। 

भाजयुमो एक दिन में बनायेगा 5.5 लाख भाजपा के नये सदस्य

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की युवा इकाई भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) की मध्यप्रदेश इकाई भाजपा के सदस्यता अभियान के तहत प्रदेश में 15 जुलाई को एक दिन में भाजपा के 5.5 लाख नये सदस्य बनायेगी। भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने शनिवार को यहां प्रदेश भाजपा कार्यालय में संवाददाताओं से कहा, ‘‘भाजपा का सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत भाजयुमो 15 जुलाई को एक दिन में प्रदेश में भाजपा के 5.5 लाख नये सदस्य बनायेगा। इसके लिये युवा मोर्चे ने सभी जरुरी तैयारियां कर ली हैं और प्रदेश भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रदेशभर में इन कार्यक्रमों में शामिल होगें।’’ 

साक्षी मिश्रा की याचिका पर हाईकोर्ट में सुनवाई

बरेली से भाजपा विधायक राजेश मिश्रा की बेटी साक्षी मिश्रा और उनके पति अजितेश की सुरक्षा की मांग को लेकर दायर याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई होगी। सुनवाई सुबह करीब 11 बजे जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा की कोर्ट में होगी। 

Web Title: top 5 news to watch 15 th July updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Indiaइंडिया