Top News 10th September: ट्रंप बोले, भारत-पाक में तनाव हुआ कम मदद को तैयार हूं, कश्मीर में लश्कर के 8 आतंकी गिरफ्तार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 10, 2019 07:31 AM2019-09-10T07:31:24+5:302019-09-10T07:31:24+5:30

कश्मीर में लश्कर का बड़ा मॉड्यूल ध्वस्त, 8 आतंकी गिरफ्तार. सोनिया गांधी से मिल सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया. ऐसी ही बड़ी खबरों के लिए जुड़े रहें lokmatmews.in से.

top 5 news to watch 10th september updates national international sports and business | Top News 10th September: ट्रंप बोले, भारत-पाक में तनाव हुआ कम मदद को तैयार हूं, कश्मीर में लश्कर के 8 आतंकी गिरफ्तार

Top News 10th September: ट्रंप बोले, भारत-पाक में तनाव हुआ कम मदद को तैयार हूं, कश्मीर में लश्कर के 8 आतंकी गिरफ्तार

HighlightsMuharram 2019: आज है मुहर्रम, जानिए इस्लाम में क्या है इसका महत्वभारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक 

कश्मीर में लश्कर का बड़ा मॉड्यूल ध्वस्त, 8 आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले में सेना ने लश्कर-ए-तैयबा का एक बड़ा मॉड्यूल ध्वस्त करते हुए इस आतंकी संगठन से जुड़े 8 लोगों को गिरफ्तार किया है.धारा 370 को असरहीन किए जाने के बाद राज्य में सेना और पुलिस को मिली यह सबसे बड़ी सफलता है. बारामुला के सोपोर में एजेंसियों से मिले इनपुट के बाद सर्च ऑपरेशन में लश्कर के यह 8 आतंकी गिरफ्तार किए गए. इन पर कश्मीर घाटी में कई आतंकी साजिश में शामिल होने का शक है. 

सोनिया गांधी से मिल सकते हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया 

मध्य प्रदेश कांग्रेस का नया अध्यक्ष बनाने की मांग को लेकर पार्टी में जारी आंतरिक कलह की खबरों के बीच इस पद के प्रबल दावेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया मंगलवार को पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी से नई दिल्ली में मुलाकात कर सकते हैं। ग्वालियर-चंबल इलाके के सिंधिया के कुछ समर्थक खुलकर उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने की मांग को लेकर सड़कों पर आकर पिछले कुछ दिनों से प्रदर्शन करने लगे हैं। उनका कहना है कि यदि उनकी यह मांग आलाकमान द्वारा नहीं मानी गई, तो वे पार्टी से इस्तीफा दे देंगे। इस मांग को लेकर इनमें से एक समर्थक आनंद अग्रवाल ने पिछले सप्ताह ग्वालियर स्टेशन के पास आत्मदाह करने का प्रयास भी किया था। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने सोमवार को ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि सिंधिया मंगलवार को नई दिल्ली में सोनिया से मिलेंगे। पिछले साल दिसंबर में जब मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी थी, तो सिंधिया भी प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के साथ मुख्यमंत्री की दौड़ में थे। लेकिन, तब कमलनाथ मुख्यमंत्री बन गये। उसके बाद से मध्य प्रदेश अध्यक्ष का पद भी कमलनाथ के पास ही है। 

भारत-पाक में तनाव हुआ कम, मदद को तैयार हूं-डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि दो सप्ताह पहले के मुकाबले अब भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव कुछ कम है। ट्रंप ने कहा कि अगर दोनों देश चाहें तो वे मदद करने को तैयार हैं। फ्रांस में 26 अगस्त को जी-7 समिट में हुई पीएम मोदी और ट्रंप की मुलाकात के बाद यह बयान आया है।

भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगी रोक 

हसीन जहां मामले में गिरफ्तारी वारंट का सामना कर रहे भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को फिलहाल राहत मिल गई है।  उनके वकील गिरफ्तारी पर रोक लगवाने में सफल रहे हैं। 

Muharram 2019: आज है मुहर्रम, जानिए इस्लाम में क्या है इसका महत्व

Muharram 2019: इस्लामी कैलेंडर का पहला महीना मुहर्रम शुरू गया है। देश भर में शिया मुस्लिम जब इस महीने में इमाम हुसैन की शहादत का शोक मनाते हैं तो भाईचारे के तौर पर कई हिंदू भी इसमें हिस्सा लेते हैं। मुहर्रम इस महीने की 10वीं तारीख को मनाया जा रहा है। इसे आशूरा भी कहा जाता है। ये इस्लामिक नए साल का पहला पर्व है।

Web Title: top 5 news to watch 10th september updates national international sports and business

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे