Todays Top News: SC angry over 'faulty' petitions regarding Article 370, UNSC to conduct meet | Todays' Top News: अनुच्छेद 370 को लेकर 'दोषपूर्ण' याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट नाराज, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद करने जा रही बैठक
सुप्रीम कोर्ट। (फाइल फोटो)

अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद की उच्चतम न्यायालय में शुक्रवार को सातवें दिन की सुनवाई के दौरान राम लला विराजमान की ओर से दलील दी गयी कि विवादित स्थल पर देवताओं की अनेक आकृतियां मिली हैं।

उच्चतम न्यायालय ने संविधान के अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के खिलाफ ‘‘दोषपूर्ण’’ याचिकायें दायर करने पर शुक्रवार को नाराजगी व्यक्त की।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को उम्मीद जताई कि भारत, रूस, चीन और मध्य एशिया के अन्य देशों के बीच सहयोग आने वाले दिनों में और मजबूत होगा और वे आपसी सहयोग से वैश्विक खतरों का सामना करने में सक्षम होंगे।

कश्मीर में फोन और इंटरनेट कनेक्शन बंद होने के कारण टेलीविजन चैनल घाटी में रह रहे लोगों तथा देश और विदेश में अन्य लोगों के बीच संचार के साधन बन गए हैं।

सीबीआई की विशेष अपराध शाखा ने पूर्व कोलकाता पुलिस आयुक्त और अब एडीजी (सीआईडी) राजीव कुमार से रोज़ वैली मामले में शुक्रवार को जांच अधिकारियों के समक्ष पेश होने के लिए कहा।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद भारत द्वारा जम्मू कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए शुक्रवार को यहां बैठक करने जा रही है। पाकिस्तान ने इस मुद्दे को लेकर विश्व निकाय को पत्र लिखा था जिसके बाद यह बैठक हो रही है।

उत्तर कोरिया ने शुक्रवार को समुद्र में दो अज्ञात प्रक्षेपास्त्र दागे और दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जेइ-इन के वार्ता का आह्वान करने संबंधी बयानों को ‘‘मूर्खतापूर्ण’’ बताया।

पूर्व कप्तान कपिल देव की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) ने भारतीय टीम के अगले कोच के लिये प्रक्रिया शुक्रवार को शुरू की जिसके साक्षात्कार के लिये पूर्व आल राउंडर रोबिन सिंह सबसे पहले प्रस्तुत हुए।

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज और राष्ट्रीय चयनकर्ता वीबी चंद्रशेखर ने कर्ज के कारण तनाव के चलते आत्महत्या की।

हांगकांग की सरकार ने लोकतंत्र समर्थकों के जारी विरोध-प्रदर्शन तथा अमेरिका-चीन के व्यापार युद्ध के कारण सुस्त पड़ती अर्थव्यवस्था को सहारा देने के लिये बृहस्पतिवार को कर में कटौती तथा अधिक सामाजिक खर्च की घोषणा की।

आर्थिक वृद्धि तथा मुद्रास्फीति के मोर्चों पर सकारात्मक उपलब्धियों के बावजूद भारत के समक्ष कमजोर निवेश, नीतिगत फैसलों का लाभ लक्ष्य तक पहुंचने में सुस्ती तथा माल एवं सेवा कर (जीएसटी) का कम संग्रह समेत कुछ बड़ी चुनौतियां हैं। वैश्विक वित्तीय सेवा प्रदाता गोल्डमैन सैक्स ने एक रिपोर्ट में यह बात कही है।


Web Title: Todays Top News: SC angry over 'faulty' petitions regarding Article 370, UNSC to conduct meet
भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे