Today's Top News: चिदंबरम को अग्रिम जमानत, शिक्षक दिवस पर पीएम मोदी का जरूरी आह्वान, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें

By भाषा | Published: September 5, 2019 03:50 PM2019-09-05T15:50:37+5:302019-09-05T15:50:37+5:30

सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली की एक अदालत से बृहस्पतिवार को एयरसेल मैक्सिस मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती की अग्रिम जमानत याचिकाओं पर दोपहर दो बजे सुनाए जाने वाले आदेश को टालने का अनुरोध किया जिसे ठुकरा दिया गया।

Today's Top News: Chidambaram anticipatory bail, PM Modi's call on Teachers Day, All Latest News | Today's Top News: चिदंबरम को अग्रिम जमानत, शिक्षक दिवस पर पीएम मोदी का जरूरी आह्वान, एक बार में पढ़ें सभी बड़ी खबरें

पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (पीटीआई फाइल फोटो)

Highlightsएयरसेल मैक्सिस मामले में दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम और उनके बेटे कार्ति को अग्रिम जमानत दे दी।शिक्षक दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के अध्यापकों से आह्वान किया कि वे पहली बार इस्तेमाल होने वाले प्लास्टिक को छोड़ने के लिए छात्रों को जागरूक करें।

दिल्ली की एक अदालत ने सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय द्वारा दायर किए एयरसेल मैक्सिस मामलों में पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम और उनके बेटे कार्ती को बृहस्पतिवार को अग्रिम जमानत दे दी। विशेष न्यायाधीश ओ पी सैनी ने चिंदबरम तथा उनके बेटे को राहत दे दी और उन्हें मामलों की जांच में शामिल होने का निर्देश दिया। अदालत ने कहा, ‘‘गिरफ्तारी की सूरत में उन्हें एक लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की जमानत पर रिहा किया जाए। आरोपियों को जांच में शामिल होने का निर्देश दिया जाता है।’’ चिदंबरम 305 करोड़ रुपये के आईएनएक्स मीडिया मामले के साथ एयरसेल-मैक्सिस मामले में जांच एजेंसियों की जांच के घेरे में हैं। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि देश ने एक बार उपयोग होने वाले प्लास्टिक पर अंकुश लगाने के लिए जन आंदोलन शुरू किया है जिसमें शिक्षक सक्रिय भागीदारी करें, छात्रों को इससे पर्यावरण को होने वाले नुकसान के बारे में समझाएं तथा उन्हें इसमें शामिल होने के लिये प्रेरित करें। 

उच्चतम न्यायालय ने बृहस्पतिवार को बीमार माकपा नेता मोहम्म्द यूसुफ तारिगामी को श्रीनगर से अविलंब दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में स्थानांतरित करने का आदेश दिया। तारिगामी इस समय श्रीनगर में अपने घर में नजरबंद हैं। 

पंजाब पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि जिस पटाखा फैक्टरी में विस्फोट हुआ था, वह अवैध है। 

इंदौर के एक आवासीय अपार्टमेंट में यहां बृहस्पतिवार तड़के आग लगने से दो बच्चों समेत सात लोग झुलस गये। इस दौरान इमारत में फंसे 14 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बृहस्पतिवार को कहा कि भारत रूस के सुदूर पूर्व क्षेत्र के विकास के लिये उसके साथ मिलकर काम करेगा। उन्होंने संसाधन से भरपूर क्षेत्र के विकास के लिये एक अरब डॉलर की कर्ज सुविधा देने की भी घोषणा की। 

सोशल मीडिया मंच ट्विटर ने मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैक डोर्सी का खाता हैक हो जाने के बाद फोन से संदेश (टेक्स्ट) भेजकर ट्वीट करने की सुविधा को बुधवार को निलंबित कर दिया। 

स्पेनिश स्टार राफेल नडाल अर्जेंटीना के डिएगो श्वार्ट्जमैन को 6-4, 7-5, 6-2 से शिकस्त देकर अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंचे और अब उनका सामना इटली के माटियो बेरेटिनी से होगा। 

गोवा के एक तैराकी कोच को नाबालिग लड़की द्वारा छेड़छाड़ करने के आरोप के बाद बर्खास्त कर दिया गया जिसका कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने इस मामले में कठोर कदम उठाने का वादा किया।
 

Web Title: Today's Top News: Chidambaram anticipatory bail, PM Modi's call on Teachers Day, All Latest News

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे