Today Top News: देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या हुई 937, कोविड-19 के इलाज के लिये प्लाज्मा थैरेपी की स्वीकृत नहीं

By भाषा | Published: April 28, 2020 09:44 PM2020-04-28T21:44:39+5:302020-04-28T21:45:16+5:30

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्लाजमा थैरेपी से संभावित इलाज के बारे में मंगलवार को स्पष्ट किया कि उपचार की यह पद्धति अभी प्रयोग के दौर में है और ऐसी किसी भी पद्धति को मान्यता नहीं दी गयी है।

Today Top News: 937 deaths to corona virus, plasma therapy is not approved for treatment of Covid-19 | Today Top News: देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या हुई 937, कोविड-19 के इलाज के लिये प्लाज्मा थैरेपी की स्वीकृत नहीं

10वीं और 12वीं की लंबित बोर्ड परीक्षा कराना अभी संभव नहीं

Highlightsदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 937 हुईमहाराष्ट्र CM ठाकरे ने योगी को फोन कर पुजारियों की हत्या पर चिंता जतायी

नयी दिल्ली: 'भाषा' की विभिन्न फाइलों से मंगलवार रात नौ बजे तक जारी मुख्य समाचार इस प्रकार हैं:-

दि75 वायरस लीड मामले (रिपीट) देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 937 हुई, कुल मामले 29,974 : स्वास्थ्य मंत्रालय (चौथे पैरा में संख्या में सुधार के साथ) नयी दिल्ली, देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या मंगलवार को बढ़कर 937 हो गई और संक्रमितों की तादाद 29,974 पर पहुंच गई।

दि54 वायरस लीड स्वास्थ्य मंत्रालय कोविड-19 के इलाज के लिये प्लाज्मा थैरेपी या कोई अन्य थेरेपी स्वीकृत नहीं : स्वास्थ्य मंत्रालय नयी दिल्ली, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कोरोना वायरस संक्रमण के प्लाजमा थैरेपी से संभावित इलाज के बारे में मंगलवार को स्पष्ट किया कि उपचार की यह पद्धति अभी प्रयोग के दौर में है और ऐसी किसी भी पद्धति को मान्यता नहीं दी गयी है।

प्रादे40 उप्र पुजारी दूसरी लीड हत्या मंदिर में दो साधुओं की हत्या, विपक्ष ने कहा ‘गहराई से हो जांच’ लखनऊ (उप्र), बुलंदशहर के अनूपशहर क्षेत्र स्थित एक शिव मंदिर में मंगलवार तड़के दो साधुओं की लाठी से प्रहार कर हत्या कर दी गई।

दि46 कांग्रेस उप्र पुजारी साधुओं की हत्या पर राजनीति नहीं हो, योगी इस मामले में हुई कार्रवाई की जानकारी दें: कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई दो साधुओं की कथित हत्या की घटना की निंदा करते हुए मंगलवार को कहा कि इस मामले पर राजनीति नहीं होनी चाहिए, लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सामने आकर घटना की साजिश और प्रशासन की ओर से की गई कार्रवाई की जानकारी देनी चाहिए।

प्रादे62 महाराष्ट्र पुजारी ठाकरे ठाकरे ने योगी को फोन कर पुजारियों की हत्या पर चिंता जतायी मुंबई, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने उत्तर प्रदेश के अपने समकक्ष योगी आदित्यनाथ को मंगलवार को फोन कर बुलंदशहर में दो पुजारियों की हत्या को लेकर चिंता जतायी। शिवसेना नेता संजय राउत ने यह जानकारी दी।

दि82 डीओपीटी अधिकारी निलंबन अदालतों में दोषी ठहराए गए आईएएस, आईपीएस अधिकारियों के निलंबन की समीक्षा नहीं होगी :सरकारी प्रस्ताव नयी दिल्ली, केंद्र ने एक बड़े कदम के तहत प्रस्ताव किया है कि अगर आईएएस, आईपीएस और आईएफएस अधिकारियों को भ्रष्टाचार और आपराधिक मामलों में अदालतों द्वारा दोषी ठहराया जाता है तो उनके निलंबन आदेशों की समीक्षा नहीं करने की अनुमति देने के लिए नियमों में बदलाव किया जाएगा।

दि73 वायरस शिक्षा सिसोदिया सिसोदिया ने एचआरडी मंत्री से कहा, 10वीं और 12वीं की लंबित बोर्ड परीक्षा कराना अभी संभव नहीं नयी दिल्ली, दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ से कहा कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉकडाउन की वजह से 10वीं और 12वीं कक्षा की लंबित बोर्ड परीक्षा को आयोजित कराना अभी संभव नहीं है।

दि12 वायरस न्यायालय राशनकार्ड लॉकडाउन के दौरान केन्द्र ‘एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड’ योजना अपनाने पर विचार करे: न्यायालय नयी दिल्ली, उच्चतम न्यायालय ने केन्द्र से कहा है कि वह ‘एक राष्ट्र एक राशन कार्ड’ योजना अपनाने की संभावना पर विचार करे ताकि कोरोना वायरस महामारी की वजह से देश में लागू लॉकडाउन के दौरान पलायन करने वाले कामगारों और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों को रियायती दाम पर खाद्यान्न मिल सके।

दि22 कांग्रेस कर्ज ‘जनधन गबन’ योजना के तहत 68,607 करोड़ रुपये बट्टे खाते में डाले गए, जवाब दें प्रधानमंत्री : कांग्रेस नयी दिल्ली, कांग्रेस ने देश के कई बड़े पूंजीपतियों के 68,000 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज बट्टे खाते में डाले जाने से जुड़ी खबर को लेकर मंगलवार को आरोप लगाया कि कोरोना वायरस महामारी के समय नरेंद्र मोदी सरकार की ‘जनधन गबन’ योजना का पर्दाफाश हुआ है।

अर्थ40 आरबीआई- डिफाल्टर सूची चोकसी, माल्या की कंपनियों पर बकायों सहित बैंकों का कुल 68,600 करोड़ रुपये का कर्ज बट्टे खाते में नयी दिल्ली, मेहुल चोकसी और विजय माल्या की कंपनियों सहित जानबूझकर बैंकों का कर्ज नहीं चुकाने वाली शीर्ष 50 कंपनियों का 68,607 करोड़ रुपये का बकाया कर्ज तकनीकी तौर पर 30 सितंबर 2019 तक बट्टे खाते में डाला जा चुका है। भारतीय रिजर्व बैंक ने सूचना के अधिकार कानून (आरटीआई) के तहत दिये गये जवाब में यह जानकारी दी है।

अर्थ29 वायरस- एडीबी- भारत एडीबी ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिये भारत को 1.5 अरब डालर का कर्ज मंजूर किया नयी दिल्ली, एशियाई विकास बैंक (एडीबी) ने मंगलवार को कहा कि उसने कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में वित्तीय संसाधनों में मदद के लिये भारत को 1.5 अरब डालर का कर्ज मंजूर किया है।

वि36 वायरस पाक गर्वनर पाकिस्तान के सिंध प्रांत के गवर्नर कोरोना वायरस से संक्रमित कराची, पाकिस्तान के सिंध प्रांत के गवर्नर इमरान इस्माइल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इस्माइल प्रधानमंत्री इमरान खान के बेहद करीबी सहयोगी हैं ।

वि4 अमेरिका ट्रंप चुनाव ट्रंप ने नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव टालने की संभावना से किया इनकार वाशिंगटन, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश में तीन नवंबर को होने वाले रष्ट्रपति चुनाव को कोरोना वायरस संकट के कारण टाले जाने की किसी भी संभावना से इनकार किया है।

खेल12 खेल वायरस ओलंपिक लीड तोक्यो महामारी नहीं गयी तो रद्द होंगे तोक्यो ओलंपिक खेल : आयोजन समिति के अध्यक्ष तोक्यो, तोक्यो ओलंपिक आयोजन समिति के अध्यक्ष ने इन खेलों को आगे भी टालने की संभावना से इन्कार करते हुए कहा कि अगर अगले साल तक भी कोरोना वायरस महामारी पर नियंत्रण नहीं हो पाता तो फिर एक साल के लिये स्थगित किये गये तोक्यो 2020 खेलों को रद्द कर दिया जाएगा।

खेल33 खेल मुक्केबाजी कप एआईबीए भारत ने 2021 पुरूष विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप की मेजबानी गंवाई नयी दिल्ली, भारत ने मंगलवार को पुरूषों की विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप 2021 की मेजबानी गंवा दी चूंकि राष्ट्रीय महासंघ मेजबानी की फीस नहीं भर सका था । अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी महासंघ ने 2017 में किया गया करार तोड़कर अब सर्बिया को मेजबानी सौंपी है ।

Web Title: Today Top News: 937 deaths to corona virus, plasma therapy is not approved for treatment of Covid-19

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे