पुलवामा हमला: चार्जशीट में खुलासा, पाकिस्तान के बैंक खाते में भेजे गए थे 10 लाख, पढ़ें, दिनभर की बड़ी खबरें

By भाषा | Published: August 26, 2020 09:41 PM2020-08-26T21:41:10+5:302020-08-26T21:41:10+5:30

भारत में कोरोना वायरस के 67 हजार 151 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़ कर बुधवार (26 अगस्त) को 32.34 लाख हो गए। मंत्रालय ने बताया कि 1,059 और लोगों की मौत के बाद मृतक संख्या बढ़कर 59 हजार 449 हो गई है।

Today 26th August top news congress bjp coronavirus Pulwama Attack india breaking news Hindi aaj ki badi khabar | पुलवामा हमला: चार्जशीट में खुलासा, पाकिस्तान के बैंक खाते में भेजे गए थे 10 लाख, पढ़ें, दिनभर की बड़ी खबरें

प्रतीकात्मक तस्वीर

Highlightsअसम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने बुधवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं। अमेरिका में विस्कॉन्सिन प्रांत के केनोशा शहर में पुलिस द्वारा एक अश्वेत व्यक्ति को गोली मारे जाने की घटना के बाद शहर में तीसरी रात भी अशांति का माहौल रहा।

नई दिल्ली:  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जीएसटी परिषद की बैठक से एक दिन पहले बुधवार को आरोप लगाया कि नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से माल एवं सेवा कर (जीएसटी) से जुड़ा मुआवजा देने से इनकार करना राज्यों और जनता के साथ छल है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ डिजिटल बैठक में विपक्ष शासित सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने प्रदेशों के अधिकारों के लिए केंद्र सरकार के खिलाफ एकजुट होने पर जोर देते हुए बुधवार को कहा कि कोरोना संकट के कारण राज्यों की आर्थिक स्थिति को देखते हुए नरेंद्र मोदी सरकार को माल एवं सेवा कर (जीएसटी) के मुआवजे का पूरा भुगतान करना चाहिए।

-पुलवामा आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए जैश-ए- मोहम्मद (जेईएम) के प्रमुख मसूद अजहर के भतीजे मोहम्मद उमर फारूक के पाकिस्तान के बैंक खाते में दस लाख रुपये भेजे गए थे। पिछले वर्ष फरवरी में हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 कर्मी शहीद हो गए थे। यह जानकारी एनआईए ने अपने आरोप पत्र में दी है।

-सरकार ने कहा है कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के भुगतान में देरी की स्थिति में एक सितंबर से शुद्ध कर देनदारी पर ब्याज लेगा।

- कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की एक ताजा रिपोर्ट का हवाला देते हुए बुधवार को सरकार पर निशाना साधा और कहा कि ध्यान भटकाने से नहीं, बल्कि खर्च बढ़ाने और गरीबों के हाथों में पैसे देने से अर्थव्यवस्था पटरी पर आएगी।

-नीति आयोग की बुधवार को जारी रिपोर्ट के मुताबिक आयोग के ‘निर्यात तत्परता सूचकांक 2020’ में गुजरात शीर्ष पर है, जबकि महाराष्ट्र का दूसरा और तमिलनाडु का तीसरा स्थान है।

- पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जेईई और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) टलवाने के लिये विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों से उच्चतम न्यायालय में संयुक्त रूप से अपील करने का बुधवार को प्रस्ताव दिया।

-कोविड-19 महामारी से भारत में अब तक कुल 24,67,758 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और आज संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या इलाज करा रहे रोगियों की संख्या से 3.5 गुना से अधिक हो गई है।

-असम के पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने बुधवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गये हैं।

- अमेरिका में विस्कॉन्सिन प्रांत के केनोशा शहर में पुलिस द्वारा एक अश्वेत व्यक्ति को गोली मारे जाने की घटना के बाद शहर में तीसरी रात भी अशांति का माहौल रहा। इस दौरान गोली लगने से दो लोगों की मौत हो गयी और एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया ।

-भारतीय कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों की टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की एकदिवसीय रैंकिंग में बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष दो स्थानों पर कब्जा बरकरार रखा है और बुधवार को जारी नवीनतम रैंकिंग में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं।

- राजस्थान रॉयल्स बुधवार को वर्चुअल कोचिंग शुरू करने वाली इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की पहली फ्रेंचाइजी बन गयी, उसने डिजिटल क्रिकेट अकादमी एप्लीकेशन ‘द पवेलियन - व्हेयर प्लेयर मीट्स कोच’ बनाकर इसकी शुरूआत की।

Web Title: Today 26th August top news congress bjp coronavirus Pulwama Attack india breaking news Hindi aaj ki badi khabar

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे