त्रिपुरा के तेलियापुरा में टीएमसी उम्मीदवारों पर हमला, निषेधाज्ञा लागू

By भाषा | Published: November 28, 2021 10:29 PM2021-11-28T22:29:14+5:302021-11-28T22:29:14+5:30

TMC candidates attacked in Tripura's Teliyapura, prohibitory orders imposed | त्रिपुरा के तेलियापुरा में टीएमसी उम्मीदवारों पर हमला, निषेधाज्ञा लागू

त्रिपुरा के तेलियापुरा में टीएमसी उम्मीदवारों पर हमला, निषेधाज्ञा लागू

अगरतला, 28 नवंबर त्रिपुरा में रविवार को चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद तेलियामुरा में पुलिस के एक वाहन पर हमला किया गया जिसमें तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) उम्मीदवार और मतदान एजेंट घर लौट रहे थे। इसके बाद प्राधिकारियों ने धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पुलिस ने बताया यह घटना ओमपी चौमुहानी पर हुई जब टीएमसी उम्मीदवार और मतदान एजेंट पुलिस सुरक्षा में घर लौट रहे थे। उन्होंने बताया कि इस घटना में तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए, जबकि तृणमूल कांग्रेस के नेताओं को ‘‘मामूली’’ चोटें आयी।

टीएमसी ने आरोप लगाया कि हमले के पीछे भाजपा समर्थकों का हाथ है। हालांकि राज्य की सत्ताधारी भाजपा ने इस आरोप से इनकार किया।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘अज्ञात हमलावरों ने पुलिस वाहन की खिड़की के शीशे तोड़ दिए, जिसमें लोग यात्रा कर रहे थे। वे मामूली रूप से घायल हुए और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए हमें लाठीचार्ज करना पड़ा।’’उन्होंने कहा कि लाठीचार्ज के कारण छह हमलावर भी घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद स्थानीय प्रशासन ने तेलियामुरा नगर परिषद क्षेत्र में अनिश्चितकाल के लिए निषेधाज्ञा लागू कर दी।

निकाय चुनाव में भाजपा ने राज्य के 14 नगर निकायों पर नियंत्रण हासिल कर लिया, जहां अब उसके पास 334 सीटों में से 329 सीटें हैं। भाजपा ने तेलियामुरा नगर परिषद की सभी 15 सीटों पर जीत हासिल की है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: TMC candidates attacked in Tripura's Teliyapura, prohibitory orders imposed

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे