Tikait will hold rallies in Madhya Pradesh on March 8 to seek people's support against agricultural laws | कृषि कानूनों के खिलाफ लोगों का समर्थन लेने के लिये टिकैत आठ मार्च को करेंगें मध्य प्रदेश में रैलियां
कृषि कानूनों के खिलाफ लोगों का समर्थन लेने के लिये टिकैत आठ मार्च को करेंगें मध्य प्रदेश में रैलियां

भोपाल, 22 फरवरी भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश सिंह टिकैत केन्द्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ लोगों का समर्थन हासिल करने के लिये मध्यप्रदेश में आठ मार्च को तीन जगहों पर रैलियों को संबोधित करेंगे।

बीकेयू की मध्यप्रदेश इकाई के महासचिव अनिल यादव ने सोमवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि टिकैत आठ मार्च को श्योपुर, रीवा और देवास में किसान रैलियों को संबोधित करेंगे।

इसबीच, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि संयोग से प्रदेश के अनूपपुर जिले में वर्ष 2012 में हत्या और दंगे के प्रयास के मामले में टिकैत के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट लंबित है।

उन्होंने बताया कि टिकैत ने जेठारी इलाके में एक बिजली संयंत्र के खिलाफ बीकेयू के विरोध का नेतृत्व किया था। यह प्रदर्शन हिंसक हो गया था इसमें पुलिसकर्मी घायल हो गये और वाहनों में आग लगा दी गयी थी।

अनूपपुर के जिला पुलिस अधीक्षक मांगीलाल सोलंकी ने बताया कि इस मामले में टिकैत सहित 100 से अधिक लोगों को भादवि की धारा 307 सहित अन्य संबद्ध धाराओं में गिरफ्तार किया गया था।

सोलंकी ने बताया कि वर्ष 2012 में जमानत पर रिहा होने के बाद टिकैत आगे की सुनवाई के लिये अदालत में पेश नहीं हुए। इसके बाद वर्ष 2016 में उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया।

उन्होंने कहा कि हम गिरफ्तारी वारंट पर जरूरी कार्रवाई करेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Tikait will hold rallies in Madhya Pradesh on March 8 to seek people's support against agricultural laws

भारत से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे