सत्येंद्र जैन के सेल में दो कैदियों को स्थानांतरित करने पर तिहाड़ जेल के एसपी को मिला नोटिस, जानें मामला

By मनाली रस्तोगी | Published: May 15, 2023 10:37 AM2023-05-15T10:37:40+5:302023-05-15T10:38:39+5:30

जेल प्रशासन ने तिहाड़ जेल नंबर 7 के अधीक्षक को दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के अनुरोध पर दो लोगों को सेल में स्थानांतरित करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है

Tihar Jail SP gets notice after 2 inmates shifted to Satyendar Jain cell | सत्येंद्र जैन के सेल में दो कैदियों को स्थानांतरित करने पर तिहाड़ जेल के एसपी को मिला नोटिस, जानें मामला

सत्येंद्र जैन के सेल में दो कैदियों को स्थानांतरित करने पर तिहाड़ जेल के एसपी को मिला नोटिस, जानें मामला

Highlightsएक अधिकारी ने बताया कि जैन ने अपने आवेदन में कहा कि वह अकेलेपन के कारण उदास और कम महसूस कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि तुरंत जैन के अनुरोध को स्वीकार कर लिया गया और दो व्यक्तियों को उनके कक्ष में ले जाया गया।जेल प्रशासन ने कारण बताओ नोटिस के साथ आप नेता के साथी कैदियों को उनके सेल में वापस भेज दिया।

नई दिल्ली: जेल प्रशासन ने तिहाड़ जेल नंबर 7 के अधीक्षक को दिल्ली के पूर्व मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन के अनुरोध पर दो लोगों को सेल में स्थानांतरित करने के लिए कारण बताओ नोटिस जारी किया है। यह जैन द्वारा तिहाड़ जेल के अंदर से एक आवेदन पत्र लिखे जाने के बाद आया है, जिसमें जेल प्रशासन से उन्हें दो और कैदियों के साथ सेल में रखने का अनुरोध किया गया था।

एएनआई ने तिहाड़ जेल के एक अधिकारी के हवाले से बताया कि अवसाद और अकेलेपन का हवाला देते हुए जैन ने 11 मई को तिहाड़ जेल नंबर 7 के अधीक्षक से दो और लोगों को अपने साथ रखने का अनुरोध किया। 

अधिकारी ने बताया, "जैन ने अपने आवेदन में कहा कि वह अकेलेपन के कारण उदास और कम महसूस कर रहे हैं। एक मनोचिकित्सक ने उन्हें अधिक सामाजिक संपर्क के लिए सुझाव दिया और उन्होंने कम से कम दो और व्यक्तियों के साथ रहने का अनुरोध किया। उन्होंने एक ही वार्ड नंबर 5 के दो लोगों के नाम भी बताए।" उन्होंने कहा कि तुरंत उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया गया और दो व्यक्तियों को उनके कक्ष में ले जाया गया।

हालांकि, जेल प्रशासन ने कारण बताओ नोटिस के साथ आप नेता के साथी कैदियों को उनके सेल में वापस भेज दिया। जेल प्रशासन के अनुसार अधीक्षक ने बिना प्रशासन को सूचित किये यह निर्णय लिया जबकि प्रक्रिया के अनुसार बिना प्रशासन को सूचित किये और अनुमति लिये किसी भी कैदी को दूसरे सेल में स्थानांतरित नहीं किया जा सकता है। जैन पिछले साल जून से तिहाड़ जेल में बंद हैं।

Web Title: Tihar Jail SP gets notice after 2 inmates shifted to Satyendar Jain cell

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे