अपराधी को संरक्षण देने के आरोप में तीन पुलिसकर्मी निलंबित

By भाषा | Published: June 19, 2021 03:28 PM2021-06-19T15:28:30+5:302021-06-19T15:28:30+5:30

Three policemen suspended for giving protection to criminal | अपराधी को संरक्षण देने के आरोप में तीन पुलिसकर्मी निलंबित

अपराधी को संरक्षण देने के आरोप में तीन पुलिसकर्मी निलंबित

गाजीपुर, 19 जून अपने शासकीय कर्तव्य से हटकर माफिया मुख्तार अंसारी के खास माने जाने वाले नन्हें खान को संरक्षण देने वाले करीमुद्दीनपुर थाने के तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है ।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि थानेदार रामनिवास, दारोगा संजय कुमार सरोज तथा सिपाही धीरेंद्रनाथ पांडेय को गाजीपुर के पुलिस अधीक्षक ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है ।

पुलिस के अनुसार माफिया विधायक मुख्तार अंसारी गैंग से संबंध रखने के आरोपित करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के महेंद गांव निवासी मेहरुद्दीन खान उर्फ नन्हे खान को जिलाधिकारी ने जिला बदर की सजा दी थी।

इसी बीच पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली कि जिलाबदर बदरुद्दीन उर्फ नन्हे खान अपने घर पर ही रह रहा है और क्षेत्रीय पुलिस उसे संरक्षण दे रही है।

पुलिस अधीक्षक डॉ ओ पी सिंह ने करीमुद्दीनपुर के थानेदार को आदेश दिया कि वह मामले की जांच कर जिला बदर अपराधी को पकड़े। इस आदेश के बाद एसपी ने जब भी थानेदार से जानकारी ली, थानेदार ने बताया कि अपराधी की लोकेशन जिले की सीमा से बाहर है।

इस पर एसपी ने दो क्षेत्राधिकारी,आधा दर्जन दारोगा और भारी पीएसी पुलिस बलों के जवानों की एक टीम गठित कर अपराधी की गिरफ्तारी के लिए छापा मारा। अपने घर में मौजूद मेहरूद्दीन खान उर्फ नन्हे खान को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि अपराधी को जेल भेजने के बाद थानेदार, दरोगा और सिपाही को निलंबित कर दिया गया है। नन्हे खान को जिलाबदर करने का आदेश जिलाधिकारी ने बीते नौ अप्रैल को जारी किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Three policemen suspended for giving protection to criminal

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे