राव को जेजे अस्पताल के जेल वार्ड में भेजने पर विचार जारी: महाराष्ट्र सरकार ने अदालत से कहा

By भाषा | Published: January 21, 2021 07:48 PM2021-01-21T19:48:28+5:302021-01-21T19:48:28+5:30

Thoughts on sending Rao to JJ Hospital's jail ward continue: Maharashtra government tells court | राव को जेजे अस्पताल के जेल वार्ड में भेजने पर विचार जारी: महाराष्ट्र सरकार ने अदालत से कहा

राव को जेजे अस्पताल के जेल वार्ड में भेजने पर विचार जारी: महाराष्ट्र सरकार ने अदालत से कहा

मुंबई, 21 जनवरी महाराष्ट्र सरकार ने बृहस्पतिवार को बंबई उच्च न्यायालय को बताया कि वह कवि वरवर राव को एक निजी अस्पताल से मुंबई स्थित जे जे अस्पताल के जेल वार्ड में स्थानांतरित करने पर विचार कर रही है।

एल्गार परिषद-माओवादी संबंधों के आरोप में गिरफ्तार राव यहां नानावती अस्पताल में भर्ती हैं।

अस्पताल के अधिकारियों ने इस सप्ताह के शुरू में उच्च न्यायालय को रिपोर्ट सौंपी थी कि 81 वर्षीय राव को अस्पताल से छुट्टी दी जा सकती है।

नानावती अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद राव को नवी मुंबई स्थित तलोजा जेल भेजा जाना है जहां वह विचाराधीन कैदी के रूप में बंद हैं।

राज्य सरकार के वकील दीपक ठाकरे ने हालांकि, उच्च न्यायालय से कहा कि सरकार की तरफ से निर्देश हैं कि राव को छुट्टी मिलने के बाद जेल की जगह जे जे अस्पताल के जेल वार्ड भेजा जा सकता है।

ठाकरे ने न्यायमूर्ति एस एस शिंदे और न्यायमूर्ति मनीष पिताले की पीठ से कहा कि राव को नानावती अस्पताल में दिया जा रहा उपचार जारी रहेगा।

उन्होंने कहा, ‘‘ये मेरे निर्देश हैं, शेष चीजें एएसजी (एनआईए के वकील) की दलीलों का विषय हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Thoughts on sending Rao to JJ Hospital's jail ward continue: Maharashtra government tells court

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे