विस्थापित बंगालियों के जाति प्रमाणपत्र से हटेगा 'पूर्वी पाकिस्तान' शब्द

By भाषा | Published: August 5, 2021 10:59 PM2021-08-05T22:59:37+5:302021-08-05T22:59:37+5:30

The word 'East Pakistan' to be removed from caste certificates of displaced Bengalis | विस्थापित बंगालियों के जाति प्रमाणपत्र से हटेगा 'पूर्वी पाकिस्तान' शब्द

विस्थापित बंगालियों के जाति प्रमाणपत्र से हटेगा 'पूर्वी पाकिस्तान' शब्द

देहरादून, पांच अगस्त उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले में विस्थापित बंगाली समाज को जारी होने वाले जाति प्रमाणपत्र से ‘पूर्वी पाकिस्तान’ शब्द हटा दिया जाएगा ।

मुख्यमंत्री धामी ने जिले के सितारगंज क्षेत्र के भाजपा विधायक सौरभ बहुगुणा के नेतृत्व में यहां उनसे मिलने आए शक्तिफार्म इलाके के निवासियों के साथ एक मुलाकात के दौरान यह घोषणा की ।

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, इस घोषणा से उधमसिंह नगरजिले में रह रहे विस्थापित बंगाली समाज की अपने जाति प्रमाणपत्र से पूर्वी पाकिस्तान शब्द को हटाये जाने की वर्षों पुरानी मांग पूरी हो गयी है ।

धामी ने कहा कि विस्थापित बंगाली समाज के लोगों को जारी होने वाले जाति प्रमाण पत्र से पूर्वी पाकिस्तान शब्द हटाने संबंधी प्रस्ताव शीघ्र राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में लाया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर शक्तिफार्म में उप तहसील खोले जाने की भी घोषणा की।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The word 'East Pakistan' to be removed from caste certificates of displaced Bengalis

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे