पुडुचेरी में सत्तारूढ़ गठबंधन ने किरण बेदी को पद से हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू किया

By भाषा | Published: January 8, 2021 01:26 PM2021-01-08T13:26:35+5:302021-01-08T13:26:35+5:30

The ruling coalition in Puducherry started a protest demanding Kiran Bedi's removal from the post | पुडुचेरी में सत्तारूढ़ गठबंधन ने किरण बेदी को पद से हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू किया

पुडुचेरी में सत्तारूढ़ गठबंधन ने किरण बेदी को पद से हटाने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू किया

पुडुचेरी, आठ जनवरी पुडुचेरी में सत्तारूढ़ कांग्रेस नीत धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक गठबंधन (एसडीए) ने उप राज्यपाल किरण बेदी पर निर्वाचित सरकार की विकास योजनाओं तथा कल्याणकारी कदमों को कथित तौर पर बाधित करने का आरोप लगाते हुए उन्हें पद से हटाने की अपनी मांग के समर्थन में शुक्रवार को चार दिन के आंदोलन की शुरुआत की।

प्रदर्शन में मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी, पुडुचेरी से लोकसभा सांसद वी. वैथिलिंगम, कांग्रेस विधायक टी. जयमूर्ति, माकपा, भाकपा और वीसीके के नेता शामिल हुए।

आंदोलन में सत्तारूढ़ कांग्रेस के सहयोगी दल द्रमुक के नेता और कार्यकर्ता शामिल नहीं हुए। प्रदर्शन में उनकी अनुपस्थिति का कारण तत्काल पता नहीं चला है।

केंद्र ने कानून-व्यवस्था कायम रखने के लिए यहां केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कर्मियों को तैनात कर रखा है।

पहले एसडीए ने राज निवास पर धरने की योजना बनाई थी जिसकी पुलिस ने इजाजत नहीं दी।

मुख्यमंत्री ने पहले कहा था कि यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक कि ‘‘किरण बेदी पुडुचेरी छोड़ नहीं देतीं।’’ बाद में आंदोलन की अवधि घटा कर चार दिन कर दी गई।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: The ruling coalition in Puducherry started a protest demanding Kiran Bedi's removal from the post

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे