कर्नाटकः लोकसभा चुनाव में हार से निराश कांग्रेस ने कर्नाटक पीसीसी भंग की, अध्यक्ष एवं कार्यकारी अध्यक्ष बरकरार रहेंगे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: June 19, 2019 01:57 PM2019-06-19T13:57:52+5:302019-06-19T13:57:52+5:30

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर खतरा मंडरा रहा है। इस बीच कांग्रेस ने बड़ा फैसला लेते हुए कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया है।

The AICC has decided to dissolve the present committee of Karnataka Pradesh Congress Committee | कर्नाटकः लोकसभा चुनाव में हार से निराश कांग्रेस ने कर्नाटक पीसीसी भंग की, अध्यक्ष एवं कार्यकारी अध्यक्ष बरकरार रहेंगे

कर्नाटकः लोकसभा चुनाव में हार से निराश कांग्रेस ने कर्नाटक पीसीसी भंग की, अध्यक्ष एवं कार्यकारी अध्यक्ष बरकरार रहेंगे

Highlightsराज्य में जद(एस) के साथ गठबंधन में होने के बावजूद कांग्रेस कर्नाटक में सिर्फ एक सीट जीत पाई है।कांग्रेस ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस समिति (पीसीसी) को भंग कर दिया।

कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर खतरा मंडरा रहा है। इस बीच कांग्रेस ने बड़ा फैसला लेते हुए कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया है। हालांकि प्रदेश अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष में कोई बदलाव नहीं होगा। लोकसभा चुनाव में कर्नाटक में निराशाजनक प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने बुधवार को प्रदेश कांग्रेस समिति (पीसीसी) को भंग कर दिया, हालांकि अध्यक्ष और कार्यकारी अध्यक्ष बरकरार रहेंगे।

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भंग कर दिया है और अध्यक्ष एवं कार्यकारी अध्यक्ष को बरकरार रखा गया है। कांग्रेस ने इस कदम की वजह नहीं बताई है, लेकिन इसे लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन से जोड़ कर देखा जा रहा है। गौरतलब है कि राज्य में जद(एस) के साथ गठबंधन में होने के बावजूद कांग्रेस कर्नाटक में सिर्फ एक सीट जीत पाई है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी एक बार फिर सुर्खियों में और वह अपना दर्द आमजन से साझा करना चाहते हैं, लेकिन कर नहीं पा रहे हैं। पिछले काफी दिनों से कहा जा रहा है कि सूबे में कांग्रेस और जेडीएस की गठंबंधन वालाी सरकारी के बीच कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है।

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा से इनपुट्स लेकर

Web Title: The AICC has decided to dissolve the present committee of Karnataka Pradesh Congress Committee

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे