हिंदू सेना कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में बदला बाबर रोड का नाम, चिपकाए 'अयोध्या मार्ग' के स्टिकर..

By आकाश चौरसिया | Published: January 20, 2024 10:36 AM2024-01-20T10:36:06+5:302024-01-20T10:56:59+5:30

अयोध्या (Ram Mandir Inauguration) में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर हिंदू सेना के कुछ कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को दिल्ली में स्थित बाबर सड़क के नाम को अयोध्या (Ayodhya Ram Mandir History) मार्ग बैनर चस्पा करने की कोशिश की है।

the activist of Hindu Sena change the name of Babar Road read news | हिंदू सेना कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में बदला बाबर रोड का नाम, चिपकाए 'अयोध्या मार्ग' के स्टिकर..

फोटो क्रेडिट- (एएनआई)

Highlightsदिल्ली की बाबर रोड का नाम बदलकर हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने ये स्टिकर चपकायाइसके लिए हिंदू सेना पिछले कुछ समय से एनडीएमसी से मांग कर रही हैइससे पहले ज्ञापन भी हिंदू सेना ने सौंपा था

नई दिल्ली: अयोध्या में होने जा रहे प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मद्देनजर हिंदू सेना के कुछ कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को दिल्ली में स्थित बाबर सड़क के नाम को अयोध्या मार्ग बैनर चस्पा करने की कोशिश की है। इस बात को लेकर पिछले कुछ समय से हिंदू सेना नई दिल्ली नगर पालिका परिषद से अनुरोध कर रही है। इसके तहत कार्यकर्ताओं ने लिखित तौर पर अपना ज्ञापन भी एनडीएमसी को भी दिया। 

लेकिन, ऐसा न हो पाने पर गुस्साए हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने अयोध्या मार्ग पर बैनर चस्पा दिया। हिंदू सेना का कहना है कि यह भारत देश प्रभु श्रीराम, श्रीकृष्ण और श्री वाल्मीकि गुरु रविदास की है। इसके साथ ही उनका मानना है कि श्रीराम मंदिर अभी बन रहा है। इसके साथ ही हिंदू सेना के मुताबिक, जब बाबर ही नहीं रहा है तो दिल्ली में इस तरह के बाबर रोड के नाम का इस्तेमाल करना गलत है। 

प्राण प्रतिष्ठा को देखते हुए हिंदू सेना ने दिल्ली के उत्तरी दिल्ली निगम से बाबर रोड का अयोध्या मार्ग करने का अनुरोध किया था। हिंदू सेना ने यह कदम तब उठाया है जब आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह होने जा रहा है। 

वहीं, इसी क्रम में एनडीएमसी अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने मांग की है कि बाबर रोड, जो नई दिल्ली स्थित बंगाली मार्केट के रास्ते में पड़ता है। इसके साथ ही हिंदू सेना प्रमुख ने कहा था कि जिहादी बाबर ने भारतीयों को परेशान किया है और उन्हें बलपूर्वक हिंदू का धर्म परिवर्तन कराया है। इसके साथ ही उसने अनगिनत मंदिर को गिराकर उसे मस्जिद में परिवर्तन किया है।  

Web Title: the activist of Hindu Sena change the name of Babar Road read news

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे