टेस्ला ने पिछले दिनों 10 फीसद कर्मियों की थी छंटनी, उनमें से एक ने कहा- 'ऐसा पता चला निष्कासन'

By आकाश चौरसिया | Published: May 1, 2024 11:07 AM2024-05-01T11:07:20+5:302024-05-01T11:22:16+5:30

एलन मस्क की कंपनी 'टेस्ला' पिछले कई दिनों से मार्केट में उठापटक में कंपनी को स्थिरता बनाए रखने के लिए  कंपनी ने पिछले दिनों में कर्मियों की छंटनी की थी। लेकिन, इस बीच कुछ कर्मचारियों ने अपना अनुभव शेयर किए।

Tesla had laid off 10 percent employees now one of them told his experience this how it came to be known as expulsion | टेस्ला ने पिछले दिनों 10 फीसद कर्मियों की थी छंटनी, उनमें से एक ने कहा- 'ऐसा पता चला निष्कासन'

फोटो क्रेडिट- (एक्स)

Highlightsटेस्ला से निकाले गए कर्मी ने साझा किया अनुभव अब उन्होंने बताया कैसे मिला उनको इस्तीफानिको मुरिलो ने बताया कि कैसे काम के कारण कार में भी सोया

नई दिल्ली: एलन मस्क की कंपनी 'टेस्ला' पिछले कई दिनों से मार्केट में उठापटक में कंपनी को स्थिरता बनाए रखने के लिए  कंपनी ने पिछले दिनों में कर्मियों की छंटनी की थी। लेकिन, इस बीच कुछ कर्मचारियों ने अपना अनुभव शेयर किए। ये भी बताया कि कैसे उन्हें रातोंरात नौकरी से निकाल दिया गया और अगले दिन ऑफिस में एंट्री भी नहीं मिली। 

हाल में टेस्ला ने अपनी वैश्विक कार्यबल में से 10 फीसदी कर्मियों की छंटनी कर दी थी। एएफपी के अनुसार टेस्ला ने कंपनी की ओर से ईमेल उन कर्मियों को जारी किया गया, ईवी कंपनी में नौकरियों में कटौती, तेजी से विकास का परिणाम है जिसके कारण भूमिकाओं का दोहराव हुआ। हालांकि, टेस्ला के एक पूर्व कर्मचारी, जिसे टेस्ला की नौकरी में कटौती के कारण नौकरी से निकाल दिया गया था, उन्होंने लिंक्डइन पर अपना अनुभव साझा किया।

15 अप्रैल को टेस्ला की सेवाओं की समाप्ति ने निको मुरिलो को अविश्वसनीय रूप से बाहर कर दिया था। अपने हालिया लिंक्डइन पोस्ट में, मुरिलो ने कंपनी के साथ अपनी पांच साल की लंबी यात्रा का विवरण साझा किया। कभी-कभी, यात्रा में घंटों बिताने से बचने के लिए उन्होंने कार में सोना भी चुना।

निको मुरिलो ने अपने लिंक्डइन पोस्ट पर लिखकर बताया कि कंपनी ने 2023 में एक समय ऐसा भी था, जब कार में उन्हें सोना पड़ा, जिससे काम करने के लिए पहुंचा जा सके। उन्होंने कई बार तो फैक्टरी में स्नान भी किया और पार्किंग में सो गए। ब्रेक रूम में माइक्रोवेव में डिनर किया''।

कंपनी से अपने बाहर निकालने जाने पर ये भी बताया कि ये उन्हें कैसे पता चला, 
इसकी कहानी साझा करते हुए कहा, 15 अप्रैल को सुबह 4:30 बजे अपना लैपटॉप खोलने के बाद उन्होंने पाया कि उनका खाता इस्तीफा हो गया है। उन्होंने इसे एक सामान्य समस्या मानते हुए संकेत को नजरअंदाज कर दिया। हालांकि, उन्हें अंतिम संदेश सुबह 5 बजे अपना मेल चेक करने के बाद मिला।

उन्होंने कहा कि वो ईमेल काम करने के डेढ़ घंटे के बाद अपने-आप उन्हें इसका अपडेट मिलता है, जब वो चेक करते हैं, अंतत: ईमेल में लिखा, "दुर्भाग्य से परिणामस्वरूप, इस पुनर्गठन से आपकी स्थिति समाप्त हो गई है"।

जल्द ही जब उन्होंने इसके लिए अपने मैनेजर से संपर्क करने की कोशिश की, तो उन्हें अपने कई साथियों की बर्खास्तगी के बारे में पता चला। कुछ ही घंटों में, जब उन्होंने अपने बैज के साथ कंपनी में प्रवेश करने की कोशिश की, तो उन्हें नौकरी से निकाले जाने की बात कही गई।

Web Title: Tesla had laid off 10 percent employees now one of them told his experience this how it came to be known as expulsion

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे