तेलंगाना: बीजेपी में शामिल हुईं तेलुगु अभिनेत्री जयासुधा, जी किशन रेड्डी की मौजूदगी में ली सदस्यता

By अंजली चौहान | Published: August 2, 2023 08:25 PM2023-08-02T20:25:16+5:302023-08-02T20:31:44+5:30

तेलंगाना बीजेपी में शामिल हुई जयसुधा। वह तेलुगु अभिनेत्री है और वह पूर्व विधायक रह चुकी हैं।

Telangana Telugu actress Jayasudha joins BJP takes membership in presence of G Kishan Reddy | तेलंगाना: बीजेपी में शामिल हुईं तेलुगु अभिनेत्री जयासुधा, जी किशन रेड्डी की मौजूदगी में ली सदस्यता

फोटो क्रेडिट- ट्विटर

Highlightsतेलुगु एक्ट्रेस जयसुधा बीजेपी ने शामिल हो गई है तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी रहे मौजूद पूर्व विधायक रह चुकी हैं जयसुधा

नई दिल्ली: मशहूर तेलुगु अभिनेत्री और पूर्व विधायक जयसुधा भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई है। बुधवार को राजधानी दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में जयसुधा तेलंगाना भाजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुईं।

कार्यक्रम में बीजेपी महासचिव और तेलंगाना प्रभारी तरुण चुघ ने उनका पार्टी में स्वागत किया। बीजेपी महासचिव ने इस मौके पर कहा, "जयसुधा जी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की योजनाओं और कार्यों से प्रभावित होकर पार्टी में शामिल हुई हैं, जो उन्होंने पिछले नौ वर्षों में किया है। मैं हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डाजी और पार्टी की ओर से उनका पार्टी में स्वागत कर रहा हूं।"

वहीं, तेलंगाना बीजेपी अध्यक्ष जी किशन रेड्डी ने कहा कि आज तेलुगु सिनेमा स्टार बीजेपी में शामिल हो गए। वह कांग्रेस में विधायक थीं, उन्होंने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और भाजपा में शामिल हो गईं। हम निश्चित रूप से तेलंगाना में सत्तारूढ़ पार्टी बनेंगे। 

बीजेपी ज्वाइन करने पर क्या बोलीं जयसुधा?

जयासुधा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की और कहा कि दुनिया भर में लोग भारत के बारे में अच्छी बातें कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमें पीएम मोदी के नेतृत्व में इस देश की सेवा करनी है। आज जब हम भारत से बाहर जाते हैं तो लोग भारत के बारे में बात करते हैं हम आज जो कुछ भी हैं वह पीएम मोदी की वजह से हैं।।

गौरतलब है कि जयसुधा के पार्टी में शामिल होने के बाद आने वाले विधानसभा चुनाव में उन्हें टिकट देने का वादा किया गया है। बीजेपी ने एक्ट्रेस को आश्वासन दिया है कि उन्हें सिकंदराबाद विधानसभा क्षेत्र से मौदान में उतारा जा सकता है। हालांकि, इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है। 

कैसा रहा राजनीतिक सफर?

1970-80 के दशक में कई फिल्मों में मुख्य भूमिका में नजर आने वाली मशहूर अभिनेत्री ने साल 2009 में अपना राजनीतिक सफर शुरू किया। वह साल 2009 में आंध्र प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री वाई एस राजशेखर रेड्डी के निमंत्रण पर राजनीति में शामिल हुई थीं।

वह साल 2009 में सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा के लिए चुनी गई थीं। हालांकि, 2014 में वह इस सीट पर कायम नहीं रह सकीं।

इसके बाद उन्होंने 2016 में कांग्रेस का दामन छोड़ तेलुगु देशम पार्टी ज्वाइन कर ली थी। इसके बाद वह अपने बेटे निहार कपूर के साथ साल 2019 में वाईएसआरसीपी में शामिल हो गई। 

Web Title: Telangana Telugu actress Jayasudha joins BJP takes membership in presence of G Kishan Reddy

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे