Telangana Elections 2023: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस उम्मीदवार अजहरुद्दीन पर कथित भ्रष्टाचार का मामला दर्ज

By रुस्तम राणा | Published: November 6, 2023 02:11 PM2023-11-06T14:11:11+5:302023-11-06T14:13:04+5:30

अजहरुद्दीन के खिलाफ आरोप तेलंगाना विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले सामने आए, जिसमें वह 2023 के चुनावों के लिए हैदराबाद में जुबली हिल्स निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

Telangana Elections 2023 Case of alleged corruption registered against Congress candidate Azharuddin before the assembly elections | Telangana Elections 2023: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस उम्मीदवार अजहरुद्दीन पर कथित भ्रष्टाचार का मामला दर्ज

Telangana Elections 2023: विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस उम्मीदवार अजहरुद्दीन पर कथित भ्रष्टाचार का मामला दर्ज

Highlightsमोहम्मद अज़हरुद्दीन के खिलाफ भ्रष्टाचार के चार मामले दर्ज किये गये हैंउन्होंने जमानत के लिए मल्काजगिरी कोर्ट का दरवाजा खटखटाया हैविधानसभा चुनाव में वह हैदराबाद में जुबली हिल्स निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं

हैदराबाद: पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान और तेलंगाना में वर्तमान कांग्रेस उम्मीदवार मोहम्मद अज़हरुद्दीन को इस सोमवार को भ्रष्टाचार और धन के गबन का आरोप लगने के बाद एक बार फिर कानूनी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। अजहरुद्दीन के खिलाफ आरोप तेलंगाना विधानसभा चुनाव से कुछ समय पहले सामने आए, जिसमें वह 2023 के चुनावों के लिए हैदराबाद में जुबली हिल्स निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

ऐसी खबरें हैं कि पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ भ्रष्टाचार के चार मामले दर्ज किए गए हैं। ऐसी भी खबरें हैं कि उन पर हैदराबाद क्रिकेट संस्था से कथित तौर पर धन की हेराफेरी का आरोप लगाया गया है। उन पर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (एचसीए) के अध्यक्ष के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान धन की हेराफेरी का आरोप लगाया गया है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, पूर्व क्रिकेटर और हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अन्य स्टाफ सदस्यों के खिलाफ राचाकोंडा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है। ऐसी भी खबरें हैं कि मोहम्मद अजहरुद्दीन ने मल्काजगिरी कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और राचाकोंडा पुलिस द्वारा उनके खिलाफ दर्ज सभी चार मामलों में जमानत मांगी है।

मोहम्मद अजहरुद्दीन 30 नवंबर को राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में जुबली हिल्स निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने वाले हैं। कांग्रेस ने चुनाव में मोहम्मद अजहरुद्दीन को अपना उम्मीदवार घोषित किया। विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस प्रत्याशी ने अभी तक नामांकन दाखिल नहीं किया है। क्रिकेटर के खिलाफ मामले तेलंगाना में उनके चुनाव अभियान को प्रभावित कर सकते हैं क्योंकि विपक्षी नेताओं को मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाने का मौका मिलेगा।

इससे पहले, मैच फिक्सिंग घोटाले में कथित संलिप्तता के कारण भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) द्वारा मोहम्मद अजहरुद्दीन पर आजीवन प्रतिबंध लगाने के बाद उनका क्रिकेट खत्म हो गया था। हालाँकि, 2012 में आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने मोहम्मद अजहरुद्दीन के खिलाफ आजीवन प्रतिबंध हटा दिया और उन्हें हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में चुना गया।

Web Title: Telangana Elections 2023 Case of alleged corruption registered against Congress candidate Azharuddin before the assembly elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे