Telangana Assembly Elections 2023: भाजपा ने तेलंगाना चुनाव के लिए अपनी अंतिम 14 उम्मीदवारों की सूची को जारी किया

By रुस्तम राणा | Published: November 10, 2023 03:08 PM2023-11-10T15:08:16+5:302023-11-10T15:09:54+5:30

बीजेपी सूत्रों ने यह भी कहा कि अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण की एनडीए सहयोगी जनसेना विधानसभा चुनाव में कुल 119 सीटों में से आठ पर चुनाव लड़ेगी।

Telangana Assembly Elections 2023 BJP released the list of its last 14 candidates for Telangana elections | Telangana Assembly Elections 2023: भाजपा ने तेलंगाना चुनाव के लिए अपनी अंतिम 14 उम्मीदवारों की सूची को जारी किया

Telangana Assembly Elections 2023: भाजपा ने तेलंगाना चुनाव के लिए अपनी अंतिम 14 उम्मीदवारों की सूची को जारी किया

HighlightsBJP ने तेलंगाना में 30 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों की अपनी अंतिम सूची जारी कीउम्मीदवारों में पूर्व एमएलसी वरिष्ठ नेता एन रामचंदर राव शामिल हैं, जिन्हें यहां मल्काजगिरी से मैदान में उतारा गया हैसूत्रों ने कहा, पवन कल्याण की एनडीए सहयोगी जनसेना विधानसभा चुनाव में कुल 119 सीटों में से आठ पर चुनाव लड़ेगी

Telangana Assembly Elections 2023: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को तेलंगाना में 30 नवंबर को होने वाले चुनाव के लिए 14 उम्मीदवारों की अपनी अंतिम सूची जारी की। उम्मीदवारों में पूर्व एमएलसी वरिष्ठ नेता एन रामचंदर राव शामिल हैं, जिन्हें यहां मल्काजगिरी से मैदान में उतारा गया है। सूची में अन्य उम्मीदवार हैं - ए श्रीदेवी (बेलमपल्ली-एससी), दुग्याला प्रदीप (पेद्दापल्ली), देशपांडे राजेश्वर राव (संगारेड्डी), येनुगु सुदर्शन रेड्डी (मेडचल), रवि कुमार यादव (सेरिलिंगमपल्ली), राहुल चंद्रा (नामपल्ली), के. महेंद्र (चंद्रयानगुट्टा), श्री गणेश नारायण (सिकंदराबाद छावनी-एससी), कोंडा प्रशांत रेड्डी (देवरकद्रा), अनुगना रेड्डी (वानापर्थी), राजगोपाल (आलमपुर-एससी), के पुल्ला राव (नरसंपेट) और पेरुमरपल्ली विजया राजू (मधिरा-एससी)। 

बीजेपी सूत्रों ने यह भी कहा कि अभिनेता से नेता बने पवन कल्याण की एनडीए सहयोगी जनसेना विधानसभा चुनाव में कुल 119 सीटों में से आठ पर चुनाव लड़ेगी। 2 नवंबर को, भगवा पार्टी ने आगामी तेलंगाना विधानसभा चुनावों के लिए 35 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, इसके कुछ ही घंटों बाद पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने राजस्थान और तेलंगाना चुनावों के लिए अपने शेष उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप देने के लिए दिल्ली में बैठक की।

सूची में कई एसटी और एसटी उम्मीदवारों के साथ-साथ एक महिला उम्मीदवार भी शामिल है। चल्ला श्रीलता रेड्डी को हुजूरनगर निर्वाचन क्षेत्र से बीआरएस के शनमपुदी सैदिरेड्डी के खिलाफ खड़ा किया जाएगा। भाजपा ने जुबली हिल्स निर्वाचन क्षेत्र में क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन (कांग्रेस) के खिलाफ लंकाला दीपक रेड्डी को भी मैदान में उतारा है।

भाजपा के दो संसद सदस्य जी किशन रेड्डी और के लक्ष्मण, जिन्होंने पहले तेलंगाना विधानसभा के लिए चुनाव लड़ा था और असफल रहे थे, उन्हें 30 नवंबर के चुनावों के लिए अलग रखा गया है। इस बीच, बीआरएस विधायक राठौड़ बापू राव और कांग्रेस नेता चलमाला कृष्ण रेड्डी पहले दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए थे। दोनों नेताओं को उनकी मूल पार्टियों ने 30 नवंबर के चुनाव के लिए टिकट देने से इनकार कर दिया था। उनके साथ येलारेड्डी निर्वाचन क्षेत्र के कई अन्य नेता भी शामिल हुए।

बोथ से बीआरएस विधायक को सत्तारूढ़ पार्टी ने टिकट देने से इनकार कर दिया। जबकि कृष्णा रेड्डी मुनुगोडे विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के टिकट के आकांक्षी थे, पार्टी ने अंततः पूर्व विधायक कोमाटिरेड्डी राज गोपाल रेड्डी को मैदान में उतारने का फैसला किया था। राज गोपाल रेड्डी ने हाल ही में भाजपा छोड़ दी थी और कांग्रेस में लौट आए थे - कांग्रेस से उनके इस्तीफे के एक साल बाद मुनुगोडे में उपचुनाव हुआ।

Web Title: Telangana Assembly Elections 2023 BJP released the list of its last 14 candidates for Telangana elections

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे