काम करने वाले का गुणगान हर जगह, तेजस्वी यादव ने केंद्रीय मंत्री गडकरी को विकास का दूसरा नाम बताया

By एस पी सिन्हा | Published: November 14, 2022 05:11 PM2022-11-14T17:11:53+5:302022-11-14T17:13:08+5:30

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिला दें, तभी विकसित बनेगा। सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। बेरोजगारों को नौकरी देने का काम प्रारंभ दिया गया है।

Tejashwi Yadav told Union Minister Nitin Gadkari another name development praise worker is everywhere bihar patna | काम करने वाले का गुणगान हर जगह, तेजस्वी यादव ने केंद्रीय मंत्री गडकरी को विकास का दूसरा नाम बताया

तेजस्‍वी ने गडकरी की तारीफ करते हुए कहा कि इनसे बहुत कुछ सीखने का मौका मिला है।

Highlightsसरकार विभिन्न विभागों में नियुक्ति पत्र देने का काम कर रही है।बिहार से नियुक्ति पत्र के बाद केंद्र भी नियुक्ति पत्र बांट रही है।डेढ़ लाख नौकरी जल्द ही देने का कार्य प्रारम्भ होगा।

पटनाः केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को बिहार दौरे पर आए। इस दौरान गडकरी के साथ कार्यक्रम में राज्य के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने उनको(गडकरी) विकास का दूसरा नाम बताया। उन्‍होंने कहा कि चाहे उसकी विचारधारा कुछ भी हो।

तेजस्‍वी ने गडकरी की तारीफ करते हुए कहा कि इनसे बहुत कुछ सीखने का मौका मिला है। बिहार की योजनाओं के लिए नितिन गडकरी की दरियादिली की तारीफ करते हुए तेजस्वी ने कहा कि वे पार्टी नहीं, बल्‍क‍ि विकास के लिए काम करते हैं। तेजस्‍वी ने कहा कि उपमुख्‍यमंत्री के अपने पहले कार्यकाल में भी वह नितिन गडकरी के साथ मंच साझा कर चुके हैं।

वे तब भी बिहार की योजनाओं को लेकर नितिन गडकरी से मिलने जाते थे। नितिन गडकरी की तारीफ करने वाले तेजस्‍वी यादव विपक्ष के ऐसे अकेले नेता नहीं हैं। इन्होंने बिहार के सीआरएफफंड को 200 करोड़ से बढ़ाया। विचार धारा कुछ भी हो किंतु कार्य करने वाले का गुणगान होता ही है। हमने इनसे बहुत कुछ सीखा है। इनके कार्यकाल में 53 आरओबी की बाधा दूर हुई है।

इस दौरान तेजस्वी ने पूर्वांचल एक्सप्रेस को भागलपुर तक करने की मांग केंद्रीय परिवहन मंत्री से की। साथ ही कहा कि कच्ची दरगाह से पटना एम्स तक एलिवेटेड सड़क दिया जाए, ताकि जाम की समस्या से पटना को मुक्ति मिले। तेजस्वी ने कहा कि भले ही हमलोग अलग-अलग पार्टी से आते है, लेकिन नितिन गडकरी बिहार में काम के लिए तत्पर रहते हैं।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से केंद्र में नितिन गडकरी जैसे मंत्री है, इनके जैसा और मंत्री सभी विभागों में हो, ताकि काम नहीं रुके। उन्होंने नितिन गडकरी का तारीफ करते हुए कहा कि वे एक प्रगतिशील नेता हैं और पार्टी के बजाय देश हित में काम करते हैं। उनसे काफी कुछ सीखने को मिला है। उन्हौने नितिन गडकरी से आग्रह किया कि बिहार को विशेष सहायता की जरूरत है। इसे पूरा कराने के लिए मदद करें। 

वहीं तेजस्वी यादव ने प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल को संबोधित करते हुए कहा कि उन्होंने बिहार की हर मांग केन्द्र से पूरा कराने का आश्वासन दिया है। ऐसे मे उन्हें उम्मीद है कि बिहार के हित में वे कई काम करेंगे। बिहार की जनता ने उनकी पार्टी को कई सांसद दिए हैं। तेजस्वी ने कहा कि पटना विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा दिला दें।

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिला दें तभी बिहार विकसित बनेगा। राज्य की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। बेरोजगारों को नौकरी देने का काम प्रारंभ दिया गया है। हमारी सरकार विभिन्न विभागों में नियुक्ति पत्र देने का काम कर रही है। बिहार से नियुक्ति पत्र के बाद केंद्र भी नियुक्ति पत्र बांट रही है। डेढ़ लाख नौकरी जल्द ही देने का कार्य प्रारम्भ होगा।

Web Title: Tejashwi Yadav told Union Minister Nitin Gadkari another name development praise worker is everywhere bihar patna

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे