नाराज तेज प्रताप ने RJD के छात्र दल से दिया इस्तीफा, बोले- 'कौन कितने पानी में, सबकी खबर है मुझे'

By पल्लवी कुमारी | Published: March 28, 2019 05:54 PM2019-03-28T17:54:26+5:302019-03-28T17:54:26+5:30

बिहार में आरजेडी कांग्रेस, रालोसपा, हम, वीआईपी के साथ गंठबधन कर मैदान में उतर रही है। इसके तहत आरजेडी को 20 सीट, कांग्रेस को 9 सीट, रालोसपा-5 सीट और जीतन राम मांझी की हम पार्टी तीन सीट पर चुनाव लड़ेगी।

Tej Pratap Yadav tweets that he has resigned as Chief of RJD's Student Wing | नाराज तेज प्रताप ने RJD के छात्र दल से दिया इस्तीफा, बोले- 'कौन कितने पानी में, सबकी खबर है मुझे'

तेज प्रताप यादव (फाइल फोटो)

लोकसभा चुनाव 2019 की गहमागहमी के बीच बिहार में लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) पार्टी में तनाव का माहौल है। लालू के बड़े बेट तेज प्रताप यादव ने छात्र राष्ट्रीय जनता दल के संरक्षक के पद से इस्तीफा दे दिया है। तेज प्रताप यादव ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। 

तेज प्रताप ने ट्वीट कर कहा, ''छात्र राष्ट्रीय जनता दल के संरक्षक के पद से मैं इस्तीफा दे रहा हूँ। नादान हैं वो लोग जो मुझे नादान समझते हैं। कौन कितना पानी में है सबकी है खबर मुझे।'' 


लोकमत संवाददाता के मुताबिक, तेज प्रताप जहानाबाद से चंद्र प्रकाश सिंह और शिवहर से अंगेश सिंह को चुनावी मैदान में उतारना चाहते हैं। लेकिन पार्टी शायद इस बात के लिए तैयार नहीं है। इसी बात को लेकर अनबन चल रही है। हालांकि इस मामले पर पार्टी की ओर से कोई बयान नहीं आया है।

बिहार में महागठबंधन का समीकरण 

बिहार में आरजेडी कांग्रेस, रालोसपा, हम, वीआईपी के साथ गंठबधन कर मैदान में उतर रही है। पिछले ही हफ्ते बिहार में महागठबंधन ने अपने सीट बंटवारे को अंतिम रूप दिया था। इसके तहत आरजेडी को 20 सीट, कांग्रेस को 9 सीट, रालोसपा-5 सीट और जीतन राम मांझी की हम पार्टी तीन सीट पर चुनाव लड़ेगी।  मुकेश साहनी की पार्टी वीआईपी को भी तीन सीटें दी गई हैं।

आरजेडी कोटा से एक सीट भाकपा माले को दिया गया है। महागठबंधन में जिन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान हुआ है उसमें गया संसदीय क्षेत्र से 'हम' के जीतन राम मांझी, नवादा से आरजेडी की विभा देवी, जमुई से रालोसपा के भुदेव चौधरी और औरंगाबाद से 'हम' के उपेंद्र प्रसाद के नाम शामिल हैं। 

Web Title: Tej Pratap Yadav tweets that he has resigned as Chief of RJD's Student Wing

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे