कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रदेश में टीम भावना से कार्य हो रहा है: योगी

By भाषा | Published: November 23, 2020 01:24 PM2020-11-23T13:24:02+5:302020-11-23T13:24:02+5:30

Team spirit is working in the state to protect against corona virus: Yogi | कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रदेश में टीम भावना से कार्य हो रहा है: योगी

कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रदेश में टीम भावना से कार्य हो रहा है: योगी

लखनऊ, 23 नवबर उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रदेश में टीम भावना से कार्य हो रहा है।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ सोमवार को कोविड-19 व डेंगू के उपचार के लिए लेवल टू व थ्री के लैब समेत 17 परियोजनाओं का आनलाइन लोकार्पण और आरंभ करने के बाद अपने विचार व्‍यक्‍त कर रहे थे।

योगी ने कहा कि पिछले आठ माह से पूरी दुनिया एक महामारी से जूझ रही है। सदी की पहली महामारी होने के कारण हर तबके ने इस महामारी के साथ एक नया अनुभव साझा किया और समाधान का मार्ग निकाला है।

उन्‍होंने कहा कि हम सबने इन चुनौतियों को अवसर में बदलने के साथ ही धैर्य से मुकाबला किया है। अन्‍तर्राष्‍ट्रीय संस्‍थानों ने भी कोविड-19 के मैनेजमेंट को लेकर उत्‍तर प्रदेश के प्रबंधन की मुक्‍त कंठ से प्रशंसा की है। यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा और मार्गदर्शन तथा केंद्र और राज्‍य सरकार के समन्वित प्रयास से संभव हो सका है। प्रदेश में शासन प्रशासन की टीम ने बेहतर परिणाम लाने में सफलता हासिल की है।

योगी ने कहा कि अब तक कोरोना वायरस के एक करोड़ 80 लाख से ज्‍यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है जो एक रिकार्ड है।

उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 का पहला केस यहां आया तो हमारे पास बेड और जांच की सुविधा नहीं थी लेकिन प्रयास शुरू हुए और पहले प्रतिदिन 72 जांच करने की क्षमता थी लेकिन कल एक दिन में एक लाख 45 हजार नमूनों की जांच हुई।

योगी ने कहा कि ह‍म लोगों ने न केवल कोविड-19 प्रबंधन को आगे बढ़ाया है बल्कि पूर्वी उत्‍तर प्रदेश में इंसेफेलाइटिस जैसी बीमारियों पर भी प्रभावी नियंत्रण किया है।

योगी ने कहा कि जब मैं 1998 में सांसद बना तो गोरखपुर के जिस मेडिकल कालेज में इंसेफेलाइटिस से सालाना 800 से 1500 मौत होती थी वहां इस बार सिर्फ 21 मौत हुई है। आगे वह भी न हो इसके लिए प्रयास चल रहा है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Team spirit is working in the state to protect against corona virus: Yogi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे