दिल्ली एम्स से डॉक्टरों की टीम पहुंची ओडिशा, घायलों का कर रही है इलाज, 100 मरीजों की हालत बेहद गंभीर

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: June 4, 2023 09:10 AM2023-06-04T09:10:35+5:302023-06-04T09:20:11+5:30

स्वास्थ्य मंत्रालय ने घायलों को बेहतर उपचार सुविधा देने के लिए दिल्ली एम्स से डॉक्टरों की एक टीम मय आधुनिक उपकरण के ओडिशा भेजा है, जो गंभीर घायलों को चिकित्सा सुविधा देगी।

Team of doctors from Delhi AIIMS will leave for Odisha, will treat the injured, condition of 100 patients very critical | दिल्ली एम्स से डॉक्टरों की टीम पहुंची ओडिशा, घायलों का कर रही है इलाज, 100 मरीजों की हालत बेहद गंभीर

दिल्ली एम्स से डॉक्टरों की टीम पहुंची ओडिशा, घायलों का कर रही है इलाज, 100 मरीजों की हालत बेहद गंभीर

Highlightsओडिशा ट्रेन हादसे में मृतकों की संख्या 294 पहुंची। वहीं घायलों की संख्या 1,000 से अधिक हैदिल्ली एम्स से डॉक्टरों की एक टीम मय आधुनिक उपकरण के ओडिशा पहुंची केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने घायलों को बेहतर उपचार सुविधा देने के लिए लिया महत्वपूर्ण फैसला

दिल्ली: ओडिशा के बालासोर में शुक्रवार को हुए भीषण ट्रेन हादसे में राहत एवं बचाव कार्य अब भी जारी है। खबरों के अनुसार इस रेल हादसे में मृतकों की संख्या अब तक 294 पहुंच गई है। वहीं घायलों की संख्या 1,000 से अधिक है।

जानकारी के अनुसार कुल घायलों में लगभग 100 से ज्यादा घायलों की हालत बेहद नाजुक है। ऐसे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने घायलों को बेहतर उपचार सुविधा देने के लिए दिल्लीएम्स से डॉक्टरों की एक टीम मय आधुनिक उपकरण के ओडिशा भेजा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार एम्स दिल्ली के चिकित्सा विशेषज्ञों की एक टीम 1,000 से अधिक घायलों और 100 गंभीर रोगियों को उपचार प्रदान करने के लिए चिकित्सा उपकरणों के साथ ओडिशा के ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा करेगी।

वहीं राहत एवं बचाव अभियान में जटे स्थानीय लोगों का कहना है कि लगातार चल रहे बचाव प्रयासों के बावजूद मृतकों और घायलों की संख्या में इजाफा हो सकता है। बचाव में लगे हुए लोगों का कहना है कि ट्रेन के मलबे में अभी भी कई शव दबे हुए हैं।

बीते शनिवार को घटना स्थल पर हालात का जायजा लेने पहुंची पश्चिम बंगाल की मुसीएम ममता बनर्जी और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के बीच भी भरे पत्रकारवार्ता में बहस हो गई।

दरअसल ममता बनर्जी ने रेलमंत्री के सामने स्थानीय चश्मदीदों के हवाले से दावा किया कि मृतकों की संख्या 500 तक पहुंच सकती है। जिस पर रेलमंत्री वैष्णव ने फौरन ममता बनर्जी को टोकते हुए कहा कि आधिकारिक आंकड़े 238 (उस समय तक)है। हालांकि रात तक मृतकों की संख्या में इजाफा हुआ और संख्या 294 तक पहुंच गई।

Web Title: Team of doctors from Delhi AIIMS will leave for Odisha, will treat the injured, condition of 100 patients very critical

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे