तमिलनाडु निकाय चुनावः परिवार में पांच मेंबर, भाजपा उम्मीदवार डी कार्तिक को केवल एक वोट मिला, ट्विटर पर वायरल

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 12, 2021 09:35 PM2021-10-12T21:35:32+5:302021-10-12T21:38:44+5:30

Tamil Nadu Rural Local Body Poll Results: पहले चरण में 74.37 प्रतिशत मतदान, जबकि दूसरे चरण में 73.27 प्रतिशत (लगभग) मतदान हुआ था।

Tamil Nadu local body polls BJP Candidate five members family gets only one vote jp nadda | तमिलनाडु निकाय चुनावः परिवार में पांच मेंबर, भाजपा उम्मीदवार डी कार्तिक को केवल एक वोट मिला, ट्विटर पर वायरल

कोयंबटूर जिले के पेरियानाइकनपालयम संघ में वार्ड सदस्य के पद के लिए चुनाव लड़ा था। (file photo)

Highlights140 जिला पंचायत वार्डों में से द्रमुक 88 सीटों पर आगे चल रही है।अन्नाद्रमुक दो सीटों पर आगे चल रही है।भाजपा उम्मीदवार डी कार्तिक को परिवार में पांच सदस्य होने के बावजूद केवल एक वोट मिला।

Tamil Nadu Rural Local Body Poll Results: तमिलनाडु में 6 और 9 अक्टूबर को दो चरणों में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनाव हुआ था। 140 जिला पंचायत वार्डों में से द्रमुक 88 सीटों पर आगे चल रही है जबकि अन्नाद्रमुक दो सीटों पर आगे चल रही है।

इस बीच, तमिलनाडु में हाल ही में हुए स्थानीय निकाय चुनाव में भाजपा उम्मीदवार डी कार्तिक को परिवार में पांच सदस्य होने के बावजूद केवल एक वोट मिला। उन्होंने कोयंबटूर जिले के पेरियानाइकनपालयम संघ में वार्ड सदस्य के पद के लिए चुनाव लड़ा था।

इस घटना से उनकी उम्मीदवारी का मजाक बन गया और यह खबर मीडिया में फैल गई और #Single_Vote_BJP के साथ वायरल हो गई जो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी। लेखिका और कार्यकर्ता मीना कंडासामी ने ट्वीट करते हुए कहा, "स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा उम्मीदवार को केवल एक वोट मिलता है। घर के चार अन्य मतदाताओं पर गर्व है, जिन्होंने दूसरों को वोट देने का फैसला किया।"

कांग्रेस के अशोक कुमार ने कहा, "पांच सदस्य उनके परिवार हैं और वार्ड सदस्य पद के लिए चुनाव लड़ने वाले  भाजपा उम्मीदवार को कोयंबटूर में एक वोट मिला!" इम्मान ने ट्वीट किया, "उनके परिवार के पांच सदस्यों में से, भाजपा उम्मीदवार केवल एक वोट सुरक्षित कर सका।"

राज्य में स्थानीय निकाय चुनाव 6 और 9 अक्टूबर को हुए थे। कुल 27,003 पदों के लिए 79,433 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था। कार्तिक ने अपने पोस्टरों के साथ पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह जैसे केंद्रीय नेतृत्व के प्राथमिक चेहरों के साथ चुनाव के लिए भारी प्रचार किया, फिर भी वह केवल एक वोट सुरक्षित कर सके।

Web Title: Tamil Nadu local body polls BJP Candidate five members family gets only one vote jp nadda

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे