तमिलनाडु में बड़ी हलचल, ईडी की छापेमारी के बाद डीएमके मंत्री सेंथील बालाजी को हिरासत में लिया गया; सीने में उठा दर्द, अस्पताल में भर्ती

By विनीत कुमार | Published: June 14, 2023 07:26 AM2023-06-14T07:26:06+5:302023-06-14T08:12:48+5:30

डीएमके सरकार में मंत्री वी सेंथिल बालाजी को बुधवार तड़के ईडी द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया। ईडी ने मंत्री के यहां मंगलवार को छापेमारी की थी। इसके बाद देर रात उन्हें हिरासत में लिया था।

Tamil Nadu: DMK Minister Senthil Balaji hospitalised after some time being taken in custody by ED | तमिलनाडु में बड़ी हलचल, ईडी की छापेमारी के बाद डीएमके मंत्री सेंथील बालाजी को हिरासत में लिया गया; सीने में उठा दर्द, अस्पताल में भर्ती

फोटो- एएनआई

चेन्नई: तमिलनाडु में डीएमके सरकार में बिजली मंत्री वी सेंथिल बालाजी को बुधवार तड़के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अस्पताल में भर्ती कराया गया। सामने आई जानकारी के अनुसार सेंथिल बालाजी को मंगलवार देर रात एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी के अधिकारियों ने हिरासत में लिया था। जांच एजेंसी ने मंगलवार को डीएमके नेता के परिसर में छापेमारी की थी, इसके बाद जांच एजेंसी ने उन्हें पूछताछ के लिए हिरासत में लिया।

हिरासत में लिए जाने के कुछ देर बाद अस्पताल में भर्ती हुए डीएमके मंत्री

हिरासत में लेने के कुछ देर बाद ईडी उन्हें बुधवार तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच मेडिकल जांच के लिए चेन्नई के ओमांदुरार सरकारी अस्पताल ले आई। डीएमके नेता को अस्पताल लाए जाने के बाद अस्पताल के बाहर भारी ड्रामा देखा गया। ईडी की कार्रवाई का विरोध करने के लिए बालाजी के समर्थक बड़ी संख्या में जुटे थे।

इस दौरान मंत्री को कार में लेटे हुए दर्द से कराहते देखा गया। डीएमके सांसद और वकील एनआर एलांगो ने कहा कि उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है और ईडी ने आधिकारिक तौर पर बालाजी की गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार एलांगो ने कहा, 'मैंने उन्हें (सेंथिल बालाजी) देखा था जब उन्हें आईसीयू में स्थानांतरित किया गया था। डॉक्टर उनकी स्वास्थ्य स्थिति की जांच कर रहे हैं। यह एक प्रक्रिया है जब कोई व्यक्ति कहता है कि उसके साथ मारपीट की गई है, डॉक्टर को सभी चोटों को नोट करने की जरूरत है और रिपोर्ट देखने के बाद पता चलेगा। आधिकारिक तौर पर हमें (ईडी द्वारा) सूचित नहीं किया गया है कि उन्हें गिरफ्तार किया गया है। 

दूसरी ओर DMK मंत्री उदयनिधि स्टालिन ने कहा, 'सेंथिल बालाजी का इलाज चल रहा है।' उन्होंने कहा, 'हम इससे कानूनी तौर पर निपटेंगे। हम भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की धमकी भरी राजनीति से डरने वाले नहीं हैं।'

छाती में दर्द के बाद अस्पताल में कराया गया भर्ती

डीएमके नेताओं ने आरोप लगाया कि ईडी अधिकारियों द्वारा हिरासत में लिए जाने के दौरान बालाजी ने सीने में दर्द की शिकायत की थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि जब ईडी द्वारा सेंथिल बालाजी को अस्पताल ले जाया गया तो वह होश में नहीं दिखे। 

इस बीच, राज्य में खेल और युवा कल्याण मंत्री उदयनिधि स्टालिन, स्वास्थ्य मंत्री एम सुब्रमण्यन, लोक निर्माण और राजमार्ग मंत्री ईवी वेलू, मानव संसाधन और सीई मंत्री शेखर बाबू और विभिन्न डीएमके समर्थक सेंथिल बालाजी से मिलने अस्पताल पहुंचे।

ईडी के अधिकारियों ने मंगलवार को एक कथित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बालाजी के करूर स्थित आवास और राज्य सचिवालय स्थित उनके कार्यालय में छापेमारी की थी। इसके अलावा करूर में उनके भाई और एक करीबी सहयोगी के ठिकानों पर भी छापेमारी की गई थी।

Web Title: Tamil Nadu: DMK Minister Senthil Balaji hospitalised after some time being taken in custody by ED

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे