'स्वरा भास्कर की शादी कानूनी रूप से वैध लेकिन गैर-इस्लामिक', इस्लामिक विद्वान के ट्वीट से छिड़ा विवाद

By शिवेंद्र राय | Published: February 18, 2023 08:57 PM2023-02-18T20:57:59+5:302023-02-18T21:00:29+5:30

16 फरवरी को अपनी शादी की जानकारी देते हुए स्वरा ने बताया था कि कोर्ट मैरिज की अर्जी उन्होंने 6 जनवरी 2023 को दी थी और करीब 40 दिनों बाद दोनों लीगली पति-पत्नी बन गए हैं। अमेरिका के शिकागो में रहने वाले इस्लामिक विद्वान यासिर नदीम अल वाजिदी ने स्वरा और फहाद की शादी को कानूनी रूप से वैध लेकिन गैर इस्लामिक बताया है।

Swara Bhasker's marriage legal but unislamic sais Islamic scholar Yasir Nadeem al Wajidi | 'स्वरा भास्कर की शादी कानूनी रूप से वैध लेकिन गैर-इस्लामिक', इस्लामिक विद्वान के ट्वीट से छिड़ा विवाद

स्वरा भास्कर ने 16 फरवरी को समाजवादी पार्टी के फहाद अहमद के साथ शादी की जानकारी दी थी

Highlightsइस्लामिक विद्वान ने स्वरा भास्कर की शादी को बताया गैर-इस्लामिकयासिर नदीम अल वाजिदी ने कहा- ये सार्वजनिक रूप से किया गया गुनाहअमेरिका के शिकागो में रहते हैं यासिर नदीम अल वाजिदी

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने 16 फरवरी को समाजवादी पार्टी के फहाद अहमद के साथ शादी की जानकारी दी थी। स्वरा और फहाद ने कोर्ट मैरिज किया और दोनों की शादी की तस्वीरें सामने आते ही सोशल मीडिया पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई।

अब स्वरा और फहाद की शादी पर अमेरिका के शिकागो में रहने वाले इस्लामिक विद्वान यासिर नदीम अल वाजिदी ने कुछ ऐसा कहा है जिससे विवाद हो गया है। दरअसल यासिर नदीम ने दोनों की शादी को कानूनी रूप से वैध लेकिन गैर इस्लामिक बताया है।  यासिर नदीम ने ट्वीट किया, "यदि स्वरा भास्कर मुस्लिम नहीं हैं और उनके पति मुस्लिम हैं तो यह विवाह इस्लामी रूप से मान्य नहीं है। अल्लाह कहता है कि बहुदेववादी महिलाओं से तब तक विवाह न करें जब तक वे इस्लाम में विश्वास न करें। यदि वह केवल विवाह के लिए इस्लाम स्वीकार करती है तो भी यह अल्लाह द्वारा स्वीकार नहीं किया जाएगा।"

यासिर नदीम अल वाजिदी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए आरजे सायमा ने स्वरा-फहाद की शादी का बचाव किया और यासिर नदीम की राय पर सवाल उठाया। आरजे सायमा ने लिखा, "कुरान का आपका उद्धरण ठीक था लेकिन आपने एक अवांछित सलाह दी। क्या स्वरा या फहाद ने आपसे पूछा था? अपनी राय थोपना बंद करना चाहिए और लोगों को उनके हिसाब से रहने देना चाहिए। अल्लाह आपसे नहीं पूछेगा।"

बाद में यासिर नदीम अल वाजिदी ने दोबारा ट्वीट किया और लिखा, "मेरे ट्वीट व्यक्तिगत पसंद के बारे में नहीं थे। वे गुनाहों के सामान्यीकरण के बारे में थे। आप स्वीकार करते हैं कि कुरान का मेरा उद्धरण सही था, इसलिए यह विवाह सार्वजनिक रूप से किया गया गुनाह था।"

बता दें कि 16 फरवरी को अपनी शादी की जानकारी देते हुए स्वरा ने बताया था कि कोर्ट मैरिज की अर्जी उन्होंने 6 जनवरी 2023 को दी थी और करीब 40 दिनों बाद दोनों लीगली पति-पत्नी बन गए हैं। स्वरा की फहाद से पहली मुलाकात जनवरी 2020 में मुंबई में सीएए विरोधी प्रदर्शन के दौरान हुई थी। इसके बाद दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला बढ़ने लगा और धीरे धीरे दोनों के बीच दोस्ती प्यार में बदल गई।

Web Title: Swara Bhasker's marriage legal but unislamic sais Islamic scholar Yasir Nadeem al Wajidi

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे