भाजपा से निलंबित नेता नूपुर शर्मा को मिला गन का लाइसेंस, पैगंबर मोहम्मद पर की टिप्पणी पर मिली थी धमकी

By मनाली रस्तोगी | Published: January 12, 2023 02:42 PM2023-01-12T14:42:18+5:302023-01-12T19:24:30+5:30

नूपुर शर्मा ने एक टेलीविजन शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी की थी, जिसकी काफी लोगों ने निंदा की थी।

Suspended BJP leader Nupur Sharma gets gun licence was threatened over Prophet remark | भाजपा से निलंबित नेता नूपुर शर्मा को मिला गन का लाइसेंस, पैगंबर मोहम्मद पर की टिप्पणी पर मिली थी धमकी

भाजपा से निलंबित नेता नूपुर शर्मा को मिला गन का लाइसेंस, पैगंबर मोहम्मद पर की टिप्पणी पर मिली थी धमकी

Highlightsनूपुर शर्मा के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि उनकी सुरक्षा के लिए लगातार खतरा बढ़ रहा है।शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए कई प्राथमिकी दर्ज की गईं और देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन भी हुए।कई खाड़ी देशों ने अपना विरोध दर्ज कराने और शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी की निंदा करने के लिए भारतीय राजदूतों को तलब किया।

नई दिल्ली: पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी के लिए पार्टी द्वारा निलंबित भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को व्यक्तिगत बंदूक रखने का लाइसेंस मिला है। अपनी टिप्पणियों के कारण जान से मारने की कई धमकियां मिलने के बाद शर्मा ने बंदूक के लाइसेंस के लिए आवेदन किया था। शर्मा ने एक टेलीविजन शो के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ विवादास्पद टिप्पणी की थी, जिसकी काफी लोगों ने निंदा की थी।

बाद में उन्होंने बिना शर्त विवादास्पद बयान वापस ले लिया और ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक बयान में कहा कि उनका इरादा किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था। नूपुर शर्मा के वकील ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि उनकी सुरक्षा के लिए लगातार खतरा बढ़ रहा है। शर्मा के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए कई प्राथमिकी दर्ज की गईं और देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन भी हुए।

कई खाड़ी देशों ने अपना विरोध दर्ज कराने और शर्मा द्वारा की गई टिप्पणी की निंदा करने के लिए भारतीय राजदूतों को तलब किया। दूतावासों द्वारा प्रेस विज्ञप्ति में राजदूतों ने कहा कि विचार फ्रिंज तत्व के थे। सुप्रीम कोर्ट ने भी शर्मा की यह घोषणा करने पर कड़ी फटकार लगाई कि उनकी ढीली जुबान ने पूरे देश को आग लगा दी थी और उन्हें तत्काल सार्वजनिक माफी मांगने की आवश्यकता थी।

उन्होंने अपने खिलाफ दायर कई प्राथमिकियों में गिरफ्तारी से सुरक्षा के लिए शीर्ष अदालत का दरवाजा खटखटाया था। उसने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा उसे फटकार लगाने के बाद से उसे जान से मारने और बलात्कार की धमकियां मिल रही हैं। उसने अपने खिलाफ सभी लंबित एफआईआर को क्लब करने के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। 

उन्हें शीर्ष अदालत द्वारा गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण प्रदान किया गया था और राज्यों को शर्मा की याचिका का जवाब देने के लिए नोटिस जारी किया गया था ताकि उनके खिलाफ एफआईआर को स्थानांतरित/रद्द कर दिया जा सके। दिल्ली पुलिस ने शर्मा और उनके परिवार के सदस्यों को इस्लाम पर उनकी विवादास्पद टिप्पणी के मद्देनजर उत्पीड़न और जान से मारने की धमकी की शिकायत के बाद सुरक्षा कवच प्रदान किया।

इस विवाद की वजह से कम से कम दो हत्याएं हुई थीं। शर्मा की टिप्पणी का समर्थन करने के लिए उदयपुर में एक दर्जी की हत्या कर दी गई और अमरावती में एक रसायनज्ञ का गला काट दिया गया।

Web Title: Suspended BJP leader Nupur Sharma gets gun licence was threatened over Prophet remark

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे