सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामलाः मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में केस, सलमान खान, आदित्य चोपड़ा सहित आठ के खिलाफ परिवाद दर्ज

By एस पी सिन्हा | Published: June 17, 2020 04:18 PM2020-06-17T16:18:03+5:302020-06-17T16:18:03+5:30

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक अधिवक्ता सुधीर ओझा ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत दर्ज कराया गया है. कोर्ट ने इसकी सुनवाई के लिए तीन जुलाई की तारीख तय की है.

Sushant Singh Rajput suicide case filed Muzaffarpur CJM court complaint against Salman Khan, Aditya Chopra and eight | सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामलाः मुजफ्फरपुर के सीजेएम कोर्ट में केस, सलमान खान, आदित्य चोपड़ा सहित आठ के खिलाफ परिवाद दर्ज

एकता कपूर के खिलाफ उनकी वेब सीरीज के लिए मुकदमा दायर किया गया था. उसकी सुनवाई अभी होनी है. (file photo)

Highlightsआरोपितों में बॉलीवुड की हस्तियां आदित्य चोपड़ा, शाजिद नाडियावाला, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, दिनेश विजया, टी-सीरीज के भूषण कुमार भी शामिल हैं.मुजफ्फरपुर में बॉलीवुड से जुडे़ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का यह कोई पहला मौका नहीं है. इससे पहले भी रवीना टंडन, अमिताभ बच्चन समेत कई बड़ी हस्तियों के खिलाफ मुकदमे दायर किए जा चुके हैं.

पटनाः बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के आत्महत्या मामले का विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक तरफ उनके फैंस में बॉलीवुड के कई अभिनेता और निर्माताओं के खिलाफ नाराजगी है. वहीं, आज मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में सलमान खान सहित फिल्म जगत के निर्माता-निर्देशक समेत 8 बड़ी हस्तियों के खिलाफ परिवाद दर्ज कराया गया है. 

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक अधिवक्ता सुधीर ओझा ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाते हुए भारतीय दंड संहिता (आइपीसी) की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत दर्ज कराया गया है. कोर्ट ने इसकी सुनवाई के लिए तीन जुलाई की तारीख तय की है.

मुकदमे के अन्य आरोपितों में बॉलीवुड की हस्तियां आदित्य चोपड़ा, शाजिद नाडियावाला, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर, दिनेश विजया, टी-सीरीज के भूषण कुमार भी शामिल हैं. वैसे मुजफ्फरपुर में बॉलीवुड से जुडे़ लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का यह कोई पहला मौका नहीं है.

इससे पहले भी रवीना टंडन, अमिताभ बच्चन समेत कई बड़ी हस्तियों के खिलाफ मुकदमे दायर किए जा चुके हैं. अभी हाल में एकता कपूर के खिलाफ उनकी वेब सीरीज के लिए मुकदमा दायर किया गया था. उसकी सुनवाई अभी होनी है.

सुधीर कुमार ओझा ने बताया कि जिस प्रकार से अखबारों और टीवी चैनलों में उनकी आत्महत्या की खबर आ रही है यह सुसाइड नहीं हत्या है. इस परिवाद में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं मामले में अगली सुनवाई की तिथि 3 जुलाई को मुकर्रर की गई है. 

दायर मुकदमे में परिवादी सुधीर कुमार ओझा ने आरोप लगाया गया है कि फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत से सुसाइड से वे काफी मर्माहत है. समाचार माध्यमों से जानकारी मिली कि सुशांत के सुसाइड के पीछे आरोपितों की साजिश रही. फिल्मी दुनिया में सुशांत अभी नंबर एक पर चल रहे थे. उन्हें नीचा दिखाने के लिए आरोपित साजिश रच रहे थे.

इन फिल्म निर्माता-निर्देशकों ने सुशांत का बहिष्कार कर रखा था. उनकी फिल्मों को रिलीज नहीं होने दे रहे थे. आरोपित नहीं चाह रहे थे कि बिहार का उभरता यह कलाकार उनको पीछे छोडकर आगे निकल जाए. इस वजह से ऐसी स्थिति पैदा की गई कि सुशांत सिंह को आत्मघाती कदम उठाने के लिए मजबूर होना पडा. यह बाहर से जाने वाले अन्य कलाकारों के साथ भी किया जाता है.

यहां बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार (14 जून) को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. वह 34 वर्ष के थे. बडे पर्दे पर राजपूत की आखिरी फिल्म नितेश तिवारी निर्देशित ''छिछोरे थी.

सुशांत सिंह राजपूत का पैतृक गांव बिहार के पूर्णिया में बडहरा कोठी (बीकोठी) स्थित मलडीहा में है. वहीं उनका ननिहाल खगडिया में है. जबकि उनका लालन-पालन पटना के राजीवनगर ईलाके में हुई थी. उनके पिता नौकरी में थे और पटना में ही अपना घर बना लिये थे.

Web Title: Sushant Singh Rajput suicide case filed Muzaffarpur CJM court complaint against Salman Khan, Aditya Chopra and eight

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे