जम्मू कश्मीर में आरएसएस के कामकाज की समीक्षा के लिए सुरेश ‘भैयाजी’ जोशी पहुंचे जम्मू

By भाषा | Published: January 11, 2021 07:34 PM2021-01-11T19:34:44+5:302021-01-11T19:34:44+5:30

Suresh 'Bhaiyaji' Joshi arrives in Jammu to review the functioning of RSS in Jammu and Kashmir | जम्मू कश्मीर में आरएसएस के कामकाज की समीक्षा के लिए सुरेश ‘भैयाजी’ जोशी पहुंचे जम्मू

जम्मू कश्मीर में आरएसएस के कामकाज की समीक्षा के लिए सुरेश ‘भैयाजी’ जोशी पहुंचे जम्मू

जम्मू, 11 जनवरी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरकार्यवाह सुरेश ‘‘भैयाजी ’’ जोशी जम्मू कश्मीर और लद्दाख में संघ के सांगठनिक मामलों की समीक्षा के लिए चार दिन की यात्रा पर सोमवार को यहां पहुंचे।

संघ के एक प्रवक्ता ने बताया कि जोशी जम्मू कश्मीर और लद्दाख केंद्रशासित प्रदेशों में कोविड-19 महामारी के दौरान संगठन द्वारा किये गये कार्यों का जायजा लेंगे।

उन्होंने बताया कि जम्मू पहुंचने के बाद जोशी ने आरएसएस के पदाधिकारियों के साथ एक बैठक की और संगठनात्मक मामलों की जानकारी ली।

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘ पिछले 95 सालों से आरएसएस ने सदैव राष्ट्र-निर्माण को वरीयता दी है और बदलते परिदृश्य में चिंतन सत्र उसके कामकाज एवं दैनिक शाखाओं के सिलसिले में होगा। ’’

उन्होंने कहा कि जोशी संघ के स्वयंसेवकों से संवाद करेंगे तथा संगठन के कामकाज एवं उसकी पहुंच बढ़ाने के बारे में जानकारियां जुटायेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि संघ के वरिष्ठ नेता इन दो केंद्रशासित प्रदेशों में संगठन को मजबूत करने पर अपना विचार सामने रखेंगे। वैसे पहुंचने के बाद उन्होंने पर्यावरण, कुंटुब प्रबोधन और अन्य के सदस्यों के साथ बातचीत की।

उन्होंने बताया कि वह जम्मू कश्मीर में राममंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के सिलसिले में भी सूचनाएं हासिल करेंगे। साथ ही, वह आगामी कार्यों एवं संगठन संबंधी लक्ष्यों के लिए दिशा-निर्देश जारी करेंगे।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Suresh 'Bhaiyaji' Joshi arrives in Jammu to review the functioning of RSS in Jammu and Kashmir

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे