सुप्रिया सुले ने राहुल गांधी को बताया 'फाइटर', कहा- "वह आयोग के नोटिस का गरिमापूर्ण जवाब देंगे..."

By अंजली चौहान | Published: November 24, 2023 07:01 AM2023-11-24T07:01:43+5:302023-11-24T07:04:22+5:30

एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि राहुल गांधी चुनाव आयोग के कारण बताओ नोटिस का "ईमानदार और सम्मानजनक" जवाब देंगे।

Supriya Sule called Rahul Gandhi a fighter said He will give a dignified reply to the Election Commission notice | सुप्रिया सुले ने राहुल गांधी को बताया 'फाइटर', कहा- "वह आयोग के नोटिस का गरिमापूर्ण जवाब देंगे..."

फाइल फोटो

पुणे: चुनावी माहौल चल रहा है और ऐसे में नेताओं की जुबान कब फिसल जाए ऐसा हो ही नहीं सकता है। हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने अपने चुनावी भाषण में कुछ ऐसा कह दिया जिसके बाद उन्हें चुनाव आयोग से नोटिस जारी किया गया है।

इस नोटिस के सामने आने के बाद राहुल गांधी के समर्थन में कई नेता सामने आ गए हैं। इसी कड़ी में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की सांसद सुप्रिया सुले राहुल गांधी का समर्थन करते हुए उन्हें एक योद्धा बताया है।

उन्होंने कहा, "राहुल गांधी एक फाइटर है और वह अपने पनौती वाले बयान पर चुनाव आयोग को कारण बताओ नोटिस का ईमानदारी और सम्मानजक जवाब देंगे।" 

सुप्रिया सुले ने कहा कि राहुल एक योद्धा हैं और मजबूत, ईमानदार नेता हैं। मुझे विश्वास है कि वह सम्मानजनक और ईमानदार जवाब देंगे। वह एक योद्धा हैं। वह निडर रह सकते हैं क्योंकि वह ईमानदार हैं।

दरअसल, अपनी एक चुनावी रैली में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को "जेबकतरा" और "पन्नौती" कहा था। 

एनसीपी सांसद ने राहुल गांधी के बयान का बचाव करते हुए कहा कि हमारे पास बीजेपी के उनके परिवार के बारे में बात करने के कई उदाहरण हैं। तो अब अगर वह कुछ बोलते हैं तो बुरा महसूस करने की क्या जरूरत है? उन्होंने तो उनके परदादा के बारे में भी बात की थी।

गौरतलब है कि भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने गुरुवार को बीजेपी की ईसीआई से की गई शिकायत पर कांग्रेस सांसद को कारण बताओ नोटिस जारी किया कि राहुल गांधी ने कथित तौर पर पीएम मोदी के खिलाफ अपनी चुनावी रैलियों में अपमानजनक टिप्पणी की है।

वहीं, भाजपा से एक शिकायत प्राप्त हुई है जिसमें आरोप लगाया गया है कि आपने 22 नवंबर, 2023 को बायतु, जिला बाड़मेर, राजस्थान में एक सार्वजनिक बैठक में बेतुके आरोप लगाए और प्रधानमंत्री के बारे में उपहासपूर्ण और अप्रिय तरीके से बात की। आरोप है कि एक प्रधानमंत्री की तुलना "जैबकतरा" (जेबकतरे) से करना और "पन्नौती" शब्द का इस्तेमाल करना एक राष्ट्रीय राजनीतिक दल के बहुत वरिष्ठ नेता के लिए अशोभनीय है।

भाजपा ने अपनी शिकायत में चुनाव आयोग से कांग्रेस नेता के खिलाफ उचित कार्रवाई करने को कहा। पार्टी ने कहा, "यह चुनावी माहौल को खराब कर देगा, जहां गाली-गलौज, सम्मानित व्यक्तियों को बदनाम करने के लिए आपत्तिजनक और आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल और झूठी खबरें फैलाना अपरिहार्य हो जाएगा।"

बता दें कि राहुल गांधी ने बाड़मेर में एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया था कि रविवार को विश्व कप फाइनल में भारत की हार का कारण नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पीएम मोदी की मौजूदगी थी।

राहुल ने सोमवार को राजस्थान के बाड़मेर में चुनाव प्रचार करते हुए कहा, "हमारे लोग अच्छा खेल रहे थे, वे विश्व कप जीत सकते थे। लेकिन 'पन्नौती' ने हमें हरा दिया। टीवी वाले आपको यह नहीं बताएंगे लेकिन लोग जानते हैं।

Web Title: Supriya Sule called Rahul Gandhi a fighter said He will give a dignified reply to the Election Commission notice

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे