उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने दो अधिवक्ताओं को न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की

By भाषा | Published: October 8, 2021 04:16 PM2021-10-08T16:16:25+5:302021-10-08T16:16:25+5:30

Supreme Court Collegium recommends promotion of two advocates as judges | उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने दो अधिवक्ताओं को न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की

उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने दो अधिवक्ताओं को न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की

नयी दिल्ली, आठ अक्टूबर उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम ने शुक्रवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में दो अधिवक्ताओं को न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने की सिफारिश की।

प्रधान न्यायाधीश एन वी रमण की अध्यक्षता में आठ अक्टूबर को हुई बैठक में कॉलेजियम ने कलकत्ता उच्च न्यायालय में अधिवक्ता शाक्य सेन को न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने के लिए अपनी पूर्व की सिफारिशों को दोहराने की प्रतिबद्धता जताई थी। प्रस्तावों को शीर्ष अदालत की वेबसाइट पर अपलोड किया गया है।

कॉलेजियम ने कलकत्ता उच्च न्यायालय में अधिवक्ता सौभिक मित्तर को न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है।

न्यायमूर्ति रमण के अलावा, न्यायमूर्ति यू यू ललित और न्यायमूर्ति ए एम खानविलकर तीन सदस्यीय कॉलेजियम का हिस्सा हैं जो उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों के संबंध में निर्णय लेते है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Supreme Court Collegium recommends promotion of two advocates as judges

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे