सुंजवान अटैक: आर्मी कैंप पर आतंकी हमले के बीच सेना के डॉक्टरों ने प्रेग्नेंट महिला को ऐसे किया रेस्क्यू

By भारती द्विवेदी | Published: February 11, 2018 04:08 PM2018-02-11T16:08:28+5:302018-02-11T17:50:23+5:30

इस हमले में सूबेदार मगनलाल चौधरी और हवलदार हबीबुल्ला कुरैशी शहीद हो गए। 5 महिलाओं और एक बच्ची सहित 9 लोग घायल हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर है।

Sunjwan Attack: army doctors rescue a pregnant lady, mother and baby are stable says Colonel D Anand | सुंजवान अटैक: आर्मी कैंप पर आतंकी हमले के बीच सेना के डॉक्टरों ने प्रेग्नेंट महिला को ऐसे किया रेस्क्यू

सुंजवान अटैक: आर्मी कैंप पर आतंकी हमले के बीच सेना के डॉक्टरों ने प्रेग्नेंट महिला को ऐसे किया रेस्क्यू

जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप में शनिवार (10 फरवरी) से चल रहा ऑपरेशन खत्म हो चुका है। एक तरफ जहां आर्मी ने चारों आतंकियों को मार गिराया है, वहीं दूसरी तरफ सेना के डॉक्टरों ने हमले के बीच एक घायल प्रेग्नेंट महिला को ना सिर्फ बचाया है बल्कि पूरी रात  जागकर सी-सेक्शन (सिजेरियन) की मदद से महिला की डिलीवरी भी कराई है।

कर्नल डी आनंद ने न्यूज एजेंसी एएनआई को जानकारी देते हुए बताया कि डिलीवरी के बाद महिला और बच्ची पूरी तरह स्वस्थ है।


आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर की राजधानी में सुंजवान स्थित एक आर्मी कैंप में शनिवार (10 फरवरी) सुबह 4.55 बजे कुछ आतंकियों ने कैम्प पर हमला कर दिया था। इस हमले में सूबेदार मगनलाल चौधरी और हवलदार हबीबुल्ला कुरैशी शहीद हो गए। पांच महिलाओं और एक बच्ची सहित नौ लोग घायल हैं, जिनमें से दो की हालत गंभीर है। शनिवार दिन चढ़ते-चढ़ते भारतीय सेना की बख्तरबंद गाड़ियां और एयरफोर्स के पैरा कमांडो सुंजवान कैम्प पर पहुंच गए और आतंकियों के खात्मे का ऑपरेशन शुरू कर दिया गया।

ऑपरेशन में सुरक्षा बलों ने चार आतंकियों को मार गिराया है। अभी कई अन्य आतंकियों के छिपे होने की संभावना है। इस हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि अभी इस ऑपरेशन के बारे में ज्यादा जानकारी देना मुनासिब नहीं है। उन्होंने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल एन एन वोहरा से मुलाकात भी की। इस पूरे ऑपरेशन पर लोकमत न्यूज की नजर बनी हुई है। यहां से पढ़िए लाइव न्यूज अपडेट्स।

Web Title: Sunjwan Attack: army doctors rescue a pregnant lady, mother and baby are stable says Colonel D Anand

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे