असम में सुखोई विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: August 9, 2019 05:42 AM2019-08-09T05:42:25+5:302019-08-09T05:45:50+5:30

भारतीय वायुसेना का एक सुखोई लड़ाकू विमान गुरुवार रात असम में तेजपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया

Sukhoi plane crashes in Assam, both pilots safe | असम में सुखोई विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

असम में सुखोई विमान दुर्घटनाग्रस्त, दोनों पायलट सुरक्षित

Highlightsरक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने बताया कि विमान के दोनों पायलट विमान से निकलने में कामयाब रहे दुर्घटना में किसी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है

भारतीय वायुसेना का एक सुखोई लड़ाकू विमान गुरुवार रात असम में तेजपुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल हर्षवर्धन पांडे ने बताया कि विमान के दोनों पायलट विमान से निकलने में कामयाब रहे और उन्हें सुरक्षित बचा लिया गया.

उन्होंने बताया कि इनमें से एक पायलट की टांग में चोट लगी है. पांडे ने बताया कि सुखोई-30 एमकेआई लड़ाकू विमान एक नियमित प्रशिक्षण मिशन पर था. यह रात करीब 8:30 बजे मिलनपुर क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त होकर धान के एक खेत में गिर गया और उसमें आग लग गई.

उन्होंने बताया कि दुर्घटना में किसी सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचा है. रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि स्थानीय लोगों ने दोनों पायलटों को तेजपुर स्थित सेना के बेस अस्पताल पहुंचाया. अग्निशमन विभाग ने कहा कि आग बुझाने के लिए दमकल गाडि़यां घटनास्थल पर भेजी गईं. आधिकारिक सूत्रों ने दिल्ली में बताया कि दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए 'कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी' का आदेश दिया गया ह.ै।

Web Title: Sukhoi plane crashes in Assam, both pilots safe

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे