प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए छात्रों, अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

By भाषा | Published: November 22, 2021 05:46 PM2021-11-22T17:46:49+5:302021-11-22T17:46:49+5:30

Students, parents demonstrated demanding action against the headmaster | प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए छात्रों, अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए छात्रों, अभिभावकों ने किया प्रदर्शन

इरोड (तमिलनाडु), 22 नवंबर तमिलनाडु के इरोड जिले के चीनापुरम गांव में पेरुंदुरई-कुन्नाथुर रोड पर सोमवार को 100 से अधिक छात्रों ने अपने माता-पिता के साथ सड़क-रोको आंदोलन कर एक शिक्षक द्वारा कथित यौन उत्पीड़न करने की शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने के लिये स्कूल के प्रधानाध्यापक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की । पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

पुलिस ने बताया कि कुछ दिन पहले शिक्षक के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी गयी थी, जिसके दोहरे अर्थ वाले शब्दों के प्रयोग और टिप्पणी वायरल हो गई थी। इस पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस और जिले के मुख्य शिक्षा अधिकारी रामकृष्णन ने कुछ छात्राओं से पूछताछ की, जिन्होंने बताया कि शिक्षक कथित तौर पर लड़कियों को अनुचित तरीके से छूने के अलावा दोहरे अर्थ वाले शब्दों का इस्तेमाल करता था । इसके अलावा, वह ऑनलाइन कक्षाओं में भाग लेने वाली लड़कियों को नृत्य करने के लिए कहता था ।

उन्होंने बताया कि लड़कियों ने चाइल्डलाइन के अधिकारी से इसकी शिकायत की और शिक्षक को यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) के तहत गिरफ्तार कर कुछ दिन पहले न्यायिक हिरासत में भेज दिया, लेकिन प्रधानाध्यापक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की ।

पुलिस ने बताया कि इसलिये आज रोड-रोको प्रदर्शन का आयोजन किया गया ।

पुलिस और शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने छात्रों और अभिभावकों को कार्रवाई का आश्वासन दिया, जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने आंदोलन बंद कर दिया ।

उल्लेखनीय है कि 13 नवंबर को, कोयंबटूर के एक स्कूल के प्रधानाध्यापक के खिलाफ पॉक्सो अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था और बाद में एक शिक्षक द्वारा यौन उत्पीड़न करने की एक छात्रा की शिकायत पर कार्रवाई नहीं करने के लिए उसे गिरफ्तार किया गया था। छात्रा ने बाद में आत्महत्या कर ली थी। कुछ दिनों बाद इसी तरह का एक और मामला सामने आया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Students, parents demonstrated demanding action against the headmaster

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे