दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा ने आत्महत्या की

By भाषा | Published: November 9, 2020 08:30 PM2020-11-09T20:30:53+5:302020-11-09T20:30:53+5:30

Student of Lady Shri Ram College of Delhi commits suicide | दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा ने आत्महत्या की

दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज की छात्रा ने आत्महत्या की

हैदराबाद, नौ नवंबर परिवार की खराब माली हालत से चिंतित दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज में पढ़ने वाली तेलंगाना की 19 साल की छात्रा ने कथित रूप से आत्महत्या कर ली।

छात्रा के माता-पिता और पुलिस ने सोमवार को उक्त जानकारी देते हुए बताया कि भारतीय प्रशासनिक सेवा में शामिल होने के लिए तैयारी कर रही ऐश्वर्या का शव दो नवंबर को रंगा रेड्डी जिले के शादनगर इलाके में स्थित उसके घर में फंदे से लटका हुआ मिला। छात्रा के पिता की ओर से प्राप्त तहरीर के आधार पर पुलिस ने बताया कि माता-पिता उसे तुरंत अस्पताल ले गए थे जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

गणित ऑनर्स की दूसरे वर्ष की छात्रा कोविड-19 महामारी के कारण छात्रावास बंद होने के बाद मार्च में दिल्ली से लौटी थी।

पुलिस ने बताया कि छात्रा द्वारा कथित रूप से लिखे गए सुसाइड नोट में उसने कहा है कि वह अपने माता-पिता पर अपनी पढ़ाई के खर्च का बोझ नहीं डालना चाहती।

उसके पिता जी. श्रीनिवास रेड्डी के अनुसार, पैसे की कमी के कारण उनकी बेटी अपनी शिक्षा जारी रखने को लेकर हमेशा चिंतित रहती थी और कई दिन से इस पर सोच-विचार कर रही थी।

रेड्डी ने बताया कि ऐश्वर्या को इंटर में अच्छे नंबर आये थे और उसे एलएसआर कॉलेज में दाखिला मिल गया। उन्होंने ऋण लेकर बेटी का दाखिला कराया।

उन्होंने बताया कि ऐश्वर्या की पढ़ाई जारी रखने के लिए उन्होंने अपनी छोटी बेटी की पढ़ाई भी बंद करा दी।

रेड्डी ने सोमवार को मीडिया से कहा, ‘‘मैं मैकेनिक हूं, लेकिन मेरा काम अच्छा नहीं चल रहा है। वह अगले साल कॉलेज की फीस को लेकर चिंतित थी।’’

उन्होंने कहा कि बेटी को ऑनलाइन पढ़ाई जारी रखने के लिए लैपटॉप और मोबाइल फोन की जरुरत थी और इसके लिए उन्होंने अभिनेता सोनू सूद को भी लिखा था। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं आया... कॉलेज प्रशासन ने भी कहा कि छात्रावास की सुविधा सिर्फ एक साल के लिए दी जाएगी।’’

पुलिस ने बताया कि रेड्डी ने अपनी शिकायत में कहा है कि ऐश्वर्या ने हाल ही में उनसे पढ़ाई के लिए कुछ पैसे मांगे थे, लेकिन उन्होंने कहा था कि तत्काल कुछ इंतजाम नहीं हो सकता है और वह ऋण लेकर उसे पैसे दे देंगे।

सुसाइड नोट में छात्रा ने लिखा है कि उसकी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है और पैसे की कमी से वह आत्महत्या कर रही है। उसने माफी मांगते हुए कहा है कि वह ‘‘अच्छी बेटी’’ नहीं है।

उसने लिखा है, ‘‘मेरी मौत के लिए कोई जिम्मेदार नहीं है। मेरे परिवार को बहुत खर्च करना पड़ रहा है। मैं बोझ हूं... मेरी पढ़ाई बोझ है... मैं पढ़ाई के बिना नहीं रह सकती हूं।’’

पुलिस ने सीआरपीसी की धारा 174 (अप्राकृतिक मौत) के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Student of Lady Shri Ram College of Delhi commits suicide

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे