स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को जारी किए निर्देश, हिंसा करने पर होगी सख्त कार्रवाई

By मनाली रस्तोगी | Published: April 22, 2020 08:34 PM2020-04-22T20:34:01+5:302020-04-22T20:34:01+5:30

गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण हुए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच निर्देश जारी किए हैं कि स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ हिंसा की कोई भी घटना होने पर तत्काल और सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Strict action to be taken against those who obstruct the medical professionals | स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को जारी किए निर्देश, हिंसा करने पर होगी सख्त कार्रवाई

मंत्रालय ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ हिंसा की कोई भी घटना होने पर तत्काल और सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। (फोटो सोर्स- इंटरनेट)

Highlightsमंत्रालय ने स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए सभी राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों से जिला स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त करने का अनुरोध किया है।जो भी स्वास्थ्यकर्मियों के कार्य में बाधा डालेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण हुए देशव्यापी लॉकडाउन के बीच गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को निर्देश जारी किए हैं कि स्वास्थ्य पेशेवरों, चिकित्सा कर्मचारियों और अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों की पर्याप्त सुरक्षा सुनिश्चित की जाए। दरअसल, स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ हिंसा को रोकने के लिए मंत्रालय ने ये कदम उठाए हैं। मंत्रालय ने ये कहा है कि जो भी स्वास्थ्यकर्मियों के कार्य में बाधा डालेगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अपनी बात को जारी रखते हुए गृह मंत्रालय ने स्वास्थ्यकर्मियों की सुरक्षा के लिए सभी राज्य व केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों से जिला स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त करने का अनुरोध किया है। साथ ही, मंत्रालय ने कहा कि स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ हिंसा की कोई भी घटना होने पर तत्काल और सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

आपको बताते चलें कि कोरोना वायरस ने पूरे तरह से देश को अपनी गिरफ्त में ले लिया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार, कोरोना वायरस अब तक कुल 19,984 को अपनी चपेट में ले चुका है, जिसमें से 640 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। हालांकि, कोरोना से 3,870 मामले ठीक हो चुके हैं। 

Web Title: Strict action to be taken against those who obstruct the medical professionals

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे