तमिलनाडु: स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने भाजपा चीफ अन्नामलाई को अपमानजनक बयान के लिए भेजा कानूनी नोटिस, बोले- "माफी मांगो या फिर जेल जाओ"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: April 19, 2023 10:36 PM2023-04-19T22:36:48+5:302023-04-19T22:42:20+5:30

तमिलनाडु में डीएमके सरकार के खेलमंत्री और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने बुधवार को प्रदेश भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई को कानूनी नोटिस भेजकर 48 घंटों के भीतर बिना शर्त सार्वजनिक माफी मांगने का नोटिस भेजा है।

Stalin's son Udhayanidhi sent legal notice to BJP chief Annamalai for derogatory statement, said- "Apologise or go to jail" | तमिलनाडु: स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने भाजपा चीफ अन्नामलाई को अपमानजनक बयान के लिए भेजा कानूनी नोटिस, बोले- "माफी मांगो या फिर जेल जाओ"

फाइल फोटो

Highlightsमुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई को भेजा नोटिसअन्नामलाई ने 48 घंटों में बिना शर्त सार्वजनिक माफी नहीं मांगी तो उदयनिधि उनके खिलाफ केस करेंगेइसके अलावा उदयनिधि ने भाजपा चीफ अन्नामलाई से 50 करोड़ रुपये बतौर हर्जाना भी मांगा है

चेन्नई: तमिलनाडु भाजपा प्रमुख के अन्नामलाई को सत्ताधारी डीएमके सरकार के खेल मंत्री और मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने बुधवार को कानूनी नोटिस भेजा है और कहा है कि अगर उन्होंने अपने अपमानजनक बयानों के लिए 48 घंटों के भीतर बिना शर्त सार्वजनिक माफी नहीं मांगी तो वो उनके खिलाफ कोर्ट में मानहानि का दीवानी और आपराधिक मुकदमा दर्ज कराएंगे।

मंत्री उदयनिधि की ओर से डीएमके सांसद और वरिष्ठ वकील पी विल्सन द्वारा अन्नामलाई को भेजे गए कानूनी नोटिस में उनके द्वारा 14 अप्रैल को डीएमके फाइलें जारी करने के दौरान उदयनिधि और रेड जायंट प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ बेहद आपत्तिजनक आरोप लगाने का आरोप लगाया है।

कानूनी नोटिस में अन्नामलाई से कहा गया है, “आपने सच जानते हुए बेहद दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से उदयनिधि और रेड जायंट प्रोडक्शन हाउस के खिलाफ मानहानिकारक आरोप लगाए हैं। ऐसी स्थिति में आप पर मानहानि का कानूनी मुकदमा चलाया जा सकता है और आप हमारे मुवक्किल के नाम को खराब करने, उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान के लिए मुआवजे का भुगतान के लिए उत्तरदायी होंगे।”

इसके अलावा नोटिस में राज्य भाजपा प्रमुख अन्नामलाई के मांग की गई है कि वो सभी राष्ट्रीय अंग्रेजी दैनिक अखबारों और तमिल समाचार पत्रों के साथ-साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर बिना शर्त सार्वजनिक माफी का प्रकाशन करें अन्यथा आप मानहानि केस के आरोपी होंगे। आपको सोशल प्लेटफॉर्म से आपत्तिजनक वीडियो को हटाने के लिए भी कहा गया है, लेकिन चूंकि आपने उसे भी नहीं हटाया है। इसके लिए आपको 50 करोड़ रुपये के हर्जाने का भुगतान करना होगा।

अन्नामलाई को भेजे नोटिस में उदयनिधि के वकील ने यह भी कहा है कि अन्नामलाई 50 हजार करोड़ रुपये की राशि उदयनिधि को न देकर सीधे तमिलनाडु के मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा करा सकते हैं। नोटिस प्राप्ति के 48 घंटों के भीतर अगर सारी शर्तें नहीं मानी जाती हैं तो अन्नामलाई और उनकी संपत्तियों के खिलाफ मानहानि का दीवानी और आपराधिक मुकदमा शुरू किया जाएगा।

उदयनिधि की ओर से यह कानूनी नोटिस अन्नामलाई द्वारा किये गये उस दावे के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, उनकी पार्टी डीएमके और उनके परिवार के सदस्यों के पास 1.32 लाख करोड़ रुपये की अवैध संपत्ति है।

Web Title: Stalin's son Udhayanidhi sent legal notice to BJP chief Annamalai for derogatory statement, said- "Apologise or go to jail"

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे