"एसपीजी कमांडो बच्चों के हाथों से तस्वीरों को ले लें, बच्चों मैं आपको चिट्ठी जरूर लिखूंगा", प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐसा कहने पर बच्चों ने बिखेरी मुस्कान, जानिए पूरा मामला

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: March 6, 2024 09:22 AM2024-03-06T09:22:49+5:302024-03-06T09:27:36+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा के जाजपुर में आयोजित एक सार्वजनिक रैली में अपने भाषण को बीच में रोकते हुए बच्चों के प्रति वात्सल्य भाव दिखाया, जिससे बच्चे प्रसन्न हो गये।

"SPG commandos should take the photographs from the hands of the children, children, I will definitely write a letter to you", the children smiled when Prime Minister Narendra Modi said this, know the whole matter | "एसपीजी कमांडो बच्चों के हाथों से तस्वीरों को ले लें, बच्चों मैं आपको चिट्ठी जरूर लिखूंगा", प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐसा कहने पर बच्चों ने बिखेरी मुस्कान, जानिए पूरा मामला

फाइल फोटो

Highlightsप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण को बीच में रोकते हुए बच्चों के प्रति दिखाया वात्सल्य भाव पीएम मोदी ने ओडिशा के जाजपुर में एसपीजी को आदेश दिया कि वो बच्चों के हाथों से तस्वीर ले लेंप्रधानमंत्री ने बच्चों से कहा कि वो तस्वीर के पीछे अपना नाम लिख दें, वो उन्हें चिट्ठी लिखेंगे

जाजपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को ओडिशा के जाजपुर में आयोजित एक सार्वजनिक रैली में अपने भाषण को बीच में रोकते हुए बच्चों के प्रति वात्सल्य भाव दिखाया और स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) सुरक्षाकर्मियों से कहा कि वो रैली में बच्चों द्वारा उपहार में लाई गई उन तस्वीरों को इकट्ठा कर लें, जिन्हें बच्चे देने का प्रयास कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार पीएम मोदी ने उन बच्चों को चिट्ठी लिखने का वादा किया, जो उनकी तस्वीर लेकर जनसभा में पहुंचे थे।

पीएम मोदी ने कहा, "मैं एसपीजी सुरक्षा कमांडो से बच्चों द्वारा लायी गई उन तस्वीरों को इकट्ठा करने का अनुरोध करता हूं, जिन्हें वो मुझे देने के लिए लाये हैं। बच्चों, आप उन तस्वीरों के पीछे अपना नाम और पता लिख दें, मैं आपको चिठ्ठी लिखूंगा।"

इससे पहले, पीएम मोदी ने ओडिशा के जाजपुर में 19,600 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। परियोजनाएं तेल और गैस, रेलवे, सड़क, परिवहन और राजमार्ग और परमाणु ऊर्जा सहित क्षेत्रों से संबंधित हैं।

प्रधानमंत्री ने बीजू पटनायक की जयंती मनाते हुए देश और ओडिशा के लिए उनके अतुलनीय योगदान को याद किया। प्रधानमंत्री ने ओडिशा में पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस, परमाणु ऊर्जा, सड़क मार्ग, रेलवे और कनेक्टिविटी के क्षेत्रों में लगभग 20,000 करोड़ रुपये की मेगा विकास परियोजनाओं के उद्घाटन और शिलान्यास पर प्रकाश डालते हुए कहा कि इससे क्षेत्र में औद्योगिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के नए अवसर पैदा करें। उन्होंने विकास परियोजनाओं के लिए ओडिशा के लोगों को बधाई दी।

प्रधानमंत्री ने विकसित भारत के संकल्प के लिए काम करते हुए देश की वर्तमान जरूरतों का ख्याल रखने के सरकार के दृष्टिकोण को सामने रखा। उन्होंने ऊर्जा क्षेत्र में पूर्वी राज्यों की क्षमताएं बढ़ाने के प्रयासों का जिक्र किया। ऊर्जा गंगा योजना के तहत पांच बड़े राज्यों उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और ओडिशा में प्राकृतिक गैस की आपूर्ति के लिए बड़ी परियोजनाएं चल रही हैं।

प्रधान मंत्री मोदी ने ओडिशा के विकास के लिए पूर्वी भारत में प्राकृतिक संसाधनों की प्रचुरता का उपयोग करने वाली केंद्र सरकार पर प्रकाश डाला और गंजम जिले में अलवणीकरण संयंत्र के बारे में बात की जो हर दिन लगभग 50 लाख लीटर खारे पानी का उपचार करेगा और इसे पीने के लिए उपयुक्त बनाएगा।

पीएम मोदी 4 से 6 मार्च तक तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल और बिहार समेत कई राज्यों के तीन दिवसीय दौरे पर हैं।

Web Title: "SPG commandos should take the photographs from the hands of the children, children, I will definitely write a letter to you", the children smiled when Prime Minister Narendra Modi said this, know the whole matter

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे