पुडुचेरी विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, मुख्यमंत्री नारायणसामी ने विश्वासमत प्रस्ताव पेश किया

By भाषा | Published: February 22, 2021 11:04 AM2021-02-22T11:04:35+5:302021-02-22T11:04:35+5:30

Special session of Puducherry Assembly begins, Chief Minister Narayanasamy proposes vote of confidence | पुडुचेरी विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, मुख्यमंत्री नारायणसामी ने विश्वासमत प्रस्ताव पेश किया

पुडुचेरी विधानसभा का विशेष सत्र शुरू, मुख्यमंत्री नारायणसामी ने विश्वासमत प्रस्ताव पेश किया

पुडुचेरी, 22 फरवरी पुडुचेरी में कांग्रेस का भविष्य निर्धारित करने के लिए एक दिन का विशेष सत्र सोमवार सुबह शुरू हो गया। मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने सदन में विश्वास मत प्रस्ताव प्रस्ताव पेश किया। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सदन को बताया कि उनकी सरकार के पास बहुमत है।

पुडुचेरी की नवनियुक्त उप राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश दिया है। विपक्ष के सत्तारूढ़ कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के बहुमत खोने का दावा करने के बाद राज्यपाल ने यह निर्देश दिया है।

कांग्रेस के विधायक के. लक्ष्मीनारायणन और द्रमुक के विधायक वेंकटेशन के रविवार को इस्तीफा देने के बाद 33 सदस्यीय विधानसभा में कांग्रेस-द्रमुक गठबंधन के विधायकों की संख्या घटकर 11 हो गई है, जबकि विपक्षी दलों के 14 विधायक हैं।

पूर्व मंत्री ए. नमसिवायम (अब भाजपा में) और मल्लाडी कृष्ण राव समेत कांग्रेस के चार विधायकों ने इससे पहले इस्तीफा दिया था, जबकि पार्टी के एक अन्य विधायक को अयोग्य ठहराया गया था।

नारायणसामी के करीबी ए. जॉन कुमार ने भी इस सप्ताह इस्तीफा दे दिया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Special session of Puducherry Assembly begins, Chief Minister Narayanasamy proposes vote of confidence

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे