दक्षिण पश्चिम जिला प्रशासन ने घरेलू सहायकों के लिए लॉकडाउन पाबंदी संबंधी आदेश वापस लिए

By भाषा | Published: June 1, 2021 09:08 PM2021-06-01T21:08:42+5:302021-06-01T21:08:42+5:30

South West District Administration withdraws lockdown restrictions for domestic helpers | दक्षिण पश्चिम जिला प्रशासन ने घरेलू सहायकों के लिए लॉकडाउन पाबंदी संबंधी आदेश वापस लिए

दक्षिण पश्चिम जिला प्रशासन ने घरेलू सहायकों के लिए लॉकडाउन पाबंदी संबंधी आदेश वापस लिए

नयी दिल्ली, एक जून दक्षिण पश्चिम जिला प्रशासन ने आवासीय इलाकों में घरेलू सहायकों और कार साफ करने वालों को प्रवेश नहीं देने के एक दिन पहले के अपने आदेश को मंगलवार को वापस ले लिया।

तत्काल प्रभाव से लागू आदेश वापस लेने के कारण के बारे में नहीं बताया गया है।

पहले जारी आदेश में बताया गया था कि घरेलू सहायिका/सहायक/कार साफ करने वाले कर्मचारियों को आवश्क कामगार नहीं माना गया है और इसलिए उन्हें आवासीय इलाकों में प्रवेश की अनुमति नहीं है। वहीं दिल्ली सरकार ने सोमवार से आंशिक रूप से लॉकडाउन हटा लिया और फैक्टरी एवं निर्माण गतिविधियों को इजाजत दे दी।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले हफ्ते कहा था कि लॉकडाउन हटाने की प्रक्रिया चरणबद्ध तरीके से शुरू की जाएगी।

दिल्ली में मंगलवार को कोविड-19 के 623 नए मामले सामने आए जो पिछले ढाई महीने में सबसे कम हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 62 रही, जबकि संक्रमण दर लगातार दूसरे दिन एक फीसदी से कम रही।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: South West District Administration withdraws lockdown restrictions for domestic helpers

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे