WATCH: श्रीनगर पहुंचीं सोनिया गांधी, निगीन झील में बोट राइड का उठाया आनंद

By रुस्तम राणा | Published: August 26, 2023 02:35 PM2023-08-26T14:35:14+5:302023-08-26T14:39:04+5:30

एएनआई ने बताया कि यह यात्रा उनके यात्रा कार्यक्रम का हिस्सा है, इस दौरान उनका राहुल गांधी के साथ बैठक करने का भी कार्यक्रम है।

Sonia Gandhi takes a boat ride in Srinagar's Nigeen Lake | WATCH: श्रीनगर पहुंचीं सोनिया गांधी, निगीन झील में बोट राइड का उठाया आनंद

WATCH: श्रीनगर पहुंचीं सोनिया गांधी, निगीन झील में बोट राइड का उठाया आनंद

Highlightsश्रीनगर में सोनिया गांधी का राहुल गांधी के साथ बैठक करने का भी कार्यक्रम हैखबर है कि राहुल गांधी ने निगीन झील पर स्थित एक हाउसबोट में रहने का विकल्प चुना हैजबकि परिवार के शनिवार को रैनावारी इलाके के एक होटल में स्थानांतरित होने की उम्मीद है

श्रीनगर:  कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर पहुंचीं, जहां उन्होंने निगीन झील के शांत पानी में नाव की सवारी की। एएनआई ने बताया कि यह यात्रा उनके यात्रा कार्यक्रम का हिस्सा है, इस दौरान उनका राहुल गांधी के साथ बैठक करने का भी कार्यक्रम है। इससे पहले शुक्रवार को पीटीआई ने पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के हवाले से खबर दी थी कि राहुल गांधी ने निगीन झील पर स्थित एक हाउसबोट में रहने का विकल्प चुना है, जबकि परिवार के शनिवार को रैनावारी इलाके के एक होटल में स्थानांतरित होने की उम्मीद है।

विशेष रूप से, यह होटल पिछले संबंधों के कारण गांधी परिवार के लिए भावनात्मक महत्व रखता है। दो रात रुकने के बाद, उनकी गुलमर्ग घूमने की योजना है। हालाँकि, नेता ने स्पष्ट किया कि परिवार की यात्रा में कोई राजनीतिक प्रतिबद्धता या व्यस्तता शामिल नहीं है। पीटीआई ने एक पार्टी नेता के हवाले से बताया कि राहुल की बहन प्रियंका गांधी और उनके पति रॉबर्ट वाड्रा के भी इस जोड़ी में शामिल होने की संभावना है।    

पिछला सप्ताह केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख में बिताने के बाद, राहुल गांधी शुक्रवार सुबह कारगिल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करने के बाद श्रीनगर पहुंचे। राहुल ने 17 अगस्त को लद्दाख की अपनी यात्रा शुरू की, जो अगस्त 2019 में जम्मू और कश्मीर से अलग होने के बाद केंद्र शासित प्रदेश का दर्जा हासिल करने के बाद से इस क्षेत्र में उनका प्रारंभिक अभियान था। 

इस परिवर्तन में पूर्ववर्ती जम्मू और कश्मीर का पुनर्गठन भी शामिल था। अनुच्छेद 370 के तहत इसकी विशेष स्थिति को रद्द करने के साथ, राज्य को एक केंद्र शासित प्रदेश में बदल दिया गया। पिछले सप्ताह के दौरान, राहुल ने मोटरसाइकिल यात्रा की, जिसमें गुरुवार को कारगिल में अपनी यात्रा समाप्त करने से पहले, पैंगोंग झील, नुब्रा घाटी, खारदुंगला टॉप, लामायुरू और ज़ांस्कर जैसे क्षेत्र के कई प्रसिद्ध स्थानों को कवर किया गया।

Web Title: Sonia Gandhi takes a boat ride in Srinagar's Nigeen Lake

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे