नोएडा से भाजपा विधायक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज कोरोना संक्रमित, एम्स में भर्ती

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 2, 2020 02:53 PM2020-09-02T14:53:52+5:302020-09-02T15:49:40+5:30

कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हुआ हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं।

Son of Defense Minister Rajnath Singh and BJP MLA from Noida Pankaj Corona infected, admitted to AIIMS | नोएडा से भाजपा विधायक और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज कोरोना संक्रमित, एम्स में भर्ती

कोरोना वायरस संक्रमण के 139 नये मरीज सामने आने के साथ जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 8,197 हो गई है।

Highlights41 वर्षीय विधायक ने उन सभी लोगों से अपनी जांच कराने का आग्रह किया जो हाल में उनके संपर्क में आए हैं।कोरोना वायरस के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने अपनी जांच करायी और जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पंकज सिंह रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे हैं।

नोएडाः दिल्ली एम्स में कोविड-19 का इलाज करा रहे भारतीय जनता पार्टी के उत्तर प्रदेश उपाध्यक्ष एवं नोएडा से विधायक पंकज सिंह की हालत स्थिर है। सूत्रों ने इसकी जानकारी दी।

संक्रमण के शुरुआती लक्षण दिखने के बाद सिंह ने टेस्ट करवाया था। जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि होने के बाद मंगलवार शाम को वह एम्स के कोविड सुविधा केंद्र में भर्ती हो गए। संस्थान के वरिष्ठ चिकित्सक डॉ नीरज निश्चल के नेतृत्व में डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।

एक सूत्र ने कहा, “पंकज सिंह की हालत स्थिर है और वे ठीक हैं।” रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे और 41 वर्षीय विधायक सिंह ने ट्वीट कर संपर्क में आने वाले लोगों से अनुरोध किया है ‘‘ जो भी लोग गत कुछ दिनों से मेरे संपर्क में आए हैं वे पृथक-वास में जाएं और अपनी जांच करा लें।’’

मार्च में महामारी की शुरुआत में भी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह के साथ एक ही कमरे में संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित होने के बाद पंकज सिंह एहतियातन पृथकवास में चले गए थे।

इसके पहले उत्तर प्रदेश के उद्योग मंत्री (कैबिनेट) सतीश महाना, स्वास्थ्य मंत्री (कैबिनेट) जय प्रताप सिंह, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह और कानून मंत्री ब्रजेश पाठक भी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे। उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण और चेतन चौहान की कोविड-19 संक्रमण के कारण मौत हो गई।

नोएडा में कोरोना वायरस संक्रमण के 139 नये मामले

उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर में कोरोना वायरस संक्रमण के 139 नये मरीज सामने आने के साथ जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 8,197 हो गई है। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। जिला निगरानी अधिकारी नीरज त्यागी ने बताया कि बीते 24 घंटे में 139 लोगों में कोविड-19 वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है जबकि स्वस्थ होने के बाद 92 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी। उन्होंने बताया कि फिलहाल 1,114 लोगों का इलाज जारी है, कोरोना वायरस की वजह से जिले में अब तक जनपद में 45 लोगों की मौत हो चुकी है।

नोएडा, गाजियाबाद में सप्ताहांत की पाबंदियां अब सिर्फ रविवार को

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर और गाजियाबाद में रविवार को सभी दुकानें बंद रहेंगी तथा लोगों के घरों से बाहर निकले पर पाबंदी रहेगी। प्रदेश सरकार ने राज्य में पाबंदियों के समय में बदलाव किया है। आदेश में कहा गया है कि पांबदियों को कोरोना वायरस के प्रकोप के मद्देनजर लागू किया गया है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि पाबंदियां शनिवार आधी रात से शुरू होंगी और अगले 24 घंटे तक जारी रहेंगी। इससे पहले लॉकडाउन जैसे प्रतिबंध शुक्रवार रात 10 बजे शुरू होते थे और सोमवार सुबह पांच बजे तक अमल में रहते थे।

नए आदेश के मुताबिक, “ सभी दुकानें, बाजार, वाणिज्य स्टोर रविवार को बंद रहेंगे। बाकी दिनों में ये सुबह नौ से रात नौ बजे तक खुल सकते हैं।“ आदेश में कहा गया है, “ रविवार को लगने वाले विशेष बाजारों को किसी और दिन लगाया जा सकता है तथा हफ्ते में किसी एक दिन बंद रहने वाले बाजारों की छुट्टी रविवार को की जा सकती है।“

आदेश में कहा गया है कि सभी फैक्ट्री और आईटी कंपनियां रविवार को भी काम कर सकती हैं, लेकिन उन्हें कार्यस्थल पर सामाजिक दूरी तथा मास्क लगाने के नियम का पालन करना होगा। रविवार को आवाजाही पर रोक के आदेश में जरूरी सेवा में लगे लोगों, कोरोना योद्धा, सफाई कर्मियों आदि को छूट दी गई है।

रविवार को सब्जी एवं फलों की दुकानें भी खुली रहेंगी। आदेश में कहा गया है कि रेलवे और सरकारी बस सेवा पहले जैसे जारी रहेगी। रेलवे स्टेशन या हवाई अड्डे जाने वाले या वहां से आने वाले लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं रहेगी।

Web Title: Son of Defense Minister Rajnath Singh and BJP MLA from Noida Pankaj Corona infected, admitted to AIIMS

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे