बीजेपी ने कांग्रेस से छीना कर्नाटक, ट्विटरबाजों ने कहा- 'राहुल गांधी अब थाइलैंड तो नहीं निकल जाएंगे'

By पल्लवी कुमारी | Published: May 15, 2018 01:06 PM2018-05-15T13:06:03+5:302018-05-15T13:06:03+5:30

Karnataka Assembly Elections Result 2018: अब तक आए रुझान से साफ हो गया है कि बीजेपी राज्य में सरकार बना सकती है।

Social media reaction on Karnataka Elections Result 2018 rahul gandhi trolled | बीजेपी ने कांग्रेस से छीना कर्नाटक, ट्विटरबाजों ने कहा- 'राहुल गांधी अब थाइलैंड तो नहीं निकल जाएंगे'

बीजेपी ने कांग्रेस से छीना कर्नाटक, ट्विटरबाजों ने कहा- 'राहुल गांधी अब थाइलैंड तो नहीं निकल जाएंगे'

नई दिल्ली,15 मईः कर्नाटक विधान सभा की 222 सीटों के लिए हुए चुनाव के नतीजे आने शुरू हो गये हैं। पहले दो नतीजे बीजेपी की झोली में गये हैं। वहीं एक सीट कांग्रेस ने जीत ली है। केंद्र समेत 21 राज्यों की सत्ता में काबिज बीजेपी 111 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं सत्ताधारी 68 सीटों पर और जेडीएस आठ सीटों पर आगे चल रहे हैं। तीन सीटों पर अन्य छोटे दल और निर्दलीय आगे चल रहे हैं।

कर्नाटक विधान सभा की 222 सीटों के लिए नतीजे जैसे-जैसे सामने आ रहे हैं, सोशल मीडिया पर लोग उसी तेजी के साथ प्रतिक्रिया दे रहे हैं। सोशल मीडिया पर कई सारे ऐसे हैशटैग चल रहे हैं जिसमें ट्विटरबाज बीजेपी और कांग्रेस पर जमकर मजे ले रहे हैं। 

ट्विटर पर #KarnatakaVerdict, #KarnatakaElectionResults, #KarnatakaPollResults, "BJP CM" जैसे कई हैशटैग ट्रेंड कर रहे हैं। सोशल मीडिया की प्रतिक्रिया देख कर भी यही लग रहा है कि  उन्होंने मान लिया है कि बीजेपी ही जीत गई है। असल में बीजेपी के सर्मथकों को भी इस बात का इतना भरोसा नहीं था कि उन्हें तकरीबन पूर्ण बहुमत मिल जाएगा। हालांकि अभी इसका अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया। लेकिन रुझानों से साफ हो गया है कि बीजेपी ने कांग्रेस से कर्नाटक का किला छिन लिया है। 

सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा लोग कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को टारगेट कर रहे हैं। कुछ लोगों का कहना है कि राहुल गांधी में लीडरशिप वाली बात नहीं है तो कुछ लोगों का कहना है कि राहुल गांधी को इस हार से सीख लेना चाहिए। 

वहीं, कुछ लोग बीजेपी के खिलाफ भी हैं। एक यूजर ने तो यह तक कह डाला कि बीजेपी से राहुल गांधी को झूठ बोलना सीखना चाहिए, वह चिल्ला-चिल्ला कर। 


आप भी देखिए कुछ मजेदार ट्वीट्स... 




























कर्नाटक चुनाव की नतीजों पर पल-पल की जानकारी देखने के लिए यहां किल्क करें




222 विधानसभा सीटों पर करीब 40 छोटी-बड़ी पा‌र्टियों के 2600 उम्मीदवारों के हार-जीत का फैसला हो रहा है। हालांकि असल मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी), कांग्रेस और जनता दल (सेक्यूलर) के करीब 640 उम्मीदवारों में हैं।

बीती 12 मई (शनिवार) को प्रदेश में 72.7 फीसदी मतदान हुए थे। मतदान बाद आए 12 प्रमुख एग्जिट पोल में 7 में बीजेपी और 5 कांग्रेस के पक्ष में रिजल्ट आने की संभावनाएं जताई गई थीं। जबकि सभी एग्जिट पोल ने जेडीएस की भूमिका को महत्वपूर्ण बताया था। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर के सब्सक्राइब करें

Web Title: Social media reaction on Karnataka Elections Result 2018 rahul gandhi trolled

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे