मीडिया के सामने रोते हुए बोले प्रवीण तोगड़िया, IB डरा रही है, एनकाउंटर की साजिश

By कोमल बड़ोदेकर | Published: January 16, 2018 08:04 AM2018-01-16T08:04:46+5:302018-01-16T12:57:41+5:30

पांच जनवरी को तोगड़िया ने आरोप लगाया था कि 1996 में हुई हत्या के एक मामले में 'बीजेपी में शीर्ष पर बैठा व्यक्ति' उनके खिलाफ साजिश रच रहा है।

So is this the reason for Praveen Togadia's disappearing or unconscious? | मीडिया के सामने रोते हुए बोले प्रवीण तोगड़िया, IB डरा रही है, एनकाउंटर की साजिश

मीडिया के सामने रोते हुए बोले प्रवीण तोगड़िया, IB डरा रही है, एनकाउंटर की साजिश

विश्व हिंदू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय कार्यवाहक प्रवीण तोगड़िया ने होश आने के बाद प्रेस कांफ्रेस कर कहा कि, मेरी और हिंदुओं की आवाज दबाने की कोशिश की जा रही है। मुझे बीजेपी का कोई शीर्ष नेता दबाने और फंसाने की कोशिश कर रहा है। मेरे कमरे में कुछ भी अनैतिक नहीं है फिर भी मेरे कमरे में पुलिस सर्च ऑपरेशन करने जा रही है। 

मेरे पास कोई संपत्ति नहीं है। मेरे पास एक भगवान की बैग एक पुस्तक है। मैंने कोई कानून विरोधी काम नहीं किया है। क्या मैं अपराधी हूं। आखरी दम तक लड़ता रहूंगा। मेरी आवाज दबाने का प्रयास न करें। मैं हिंदुओं की एकता के लिए काम करता रहुंगा। इससे कुछ देर पहले ही तोगड़िया होश में आए थे। सुरक्षा के मद्दे नजर तोगड़िया को जेड प्लस सिक्योरिटी मिली हुई।



उन्‍होंने कहा कि गुजरात पुलिस के सहयोग से राजस्‍थान से पुलिस का काफिल निकला इसकी जानकारी मुझे मिली। एक व्‍यक्ति मेरे कमरे में आया और उसने कहा कि आपको मारने की कोशिश की जा रही है। पुलिस मेरा एनकाउंटर करना चाहती है। मैंने उसकी बातों पर ध्यान नहीं दिया।


 

बता दें कि कल (15 जनवरी) को राजस्थान और गुजरात पुलिस संयुक्त रूप से उन्हें गिरफ्तार करने पहुंची थी। इससे पहले खबर थी कि प्रवीण तोगड़िया लापता हैं और उन्हें राजस्थान पुलिस अपने साथ ले गई है। महज दस दिन पहले ही तोगड़िया ने आरोप लगाया था कि 'बीजेपी में शीर्ष पर बैठा व्यक्ति' उन्हें हत्या के एक मामले में फंसाने की कोशिश कर रहा है। वहीं पुलिस ने तोगड़िया की गिरफ्तारी से साफ शब्दों में इनकार किया है।

विहिप के लगभग पचास कार्यकर्ताओं ने सोमवार को यह कहते हुए अहमदाबाद के एक थाने पर हंगामा किया कि गुजरात पुलिस ने राजस्थान की पुलिस के साथ मिलकर विहिप के अंतर्राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया को अपनी हिरासत में लिया है। उनका कहना है कि तोगड़िया को दस साल पुराने हत्या के एक मामले में हिरासत में लिया गया है।

कार्यकर्ताओं ने सोला पुलिस थाने पर हंगामा किया। उनका आरोप है कि सोला पुलिस ने राजस्थान पुलिस के साथ मिलकर अहमदाबाद के पाल्दी में स्थित संगठन मुख्यालय से तोगड़िया को गिरफ्तार किया है। उन्होंने जानना चाहा कि तोगड़िया कहां पर हैं।

विहिप की अहमदाबाद शहर इकाई के महासचिव राजू पटेल ने कहा, "हमें पूरा विश्वास है कि राजस्थान पुलिस ने हमारे नेता प्रवीण तोगड़िया को गिरफ्तार किया है। वे लोग राजस्थान में दस साल पहले हुई हत्या के एक मामले में राज्य में तोगड़िया को खोज रहे थे।" राजू पटेल ने कहा, "हमने गुजरात पुलिस से कहा है कि अगर तोगड़िया को गिरफ्तार नहीं किया गया है तो गुजरात पुलिस हमें बताए कि वह कहां हैं?"

उन्होंने कहा, "हमें डर है कि तोगड़िया को पुलिस फर्जी मुठभेड़ में जान से मार सकती है। तोगड़िया जिस तरह राम मंदिर और चुनावी वादों जैसे तमाम मुद्दों पर सरकार के रवैये के खिलाफ आवाज उठाते रहे हैं, सरकार में बैठे बहुत से लोग इसे पसंद नहीं करते और वे उन्हें (तोगड़िया को) खामोश करना चाहेंगे।"

विहिप कार्यकर्ताओं ने पश्चिमी अहमदाबाद में व्यस्त सरखेज-गांधीनगर राजमार्ग पर यातायात बाधित करने की भी कोशिश की। अहमदाबाद में पुलिस का कहना है कि यह सही है कि राजस्थान पुलिस तोगड़िया की तलाश में शहर में थी लेकिन वह बिना किसी गिरफ्तारी के खाली हाथ शहर से वापस चली गई है।

सोला पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर जी.एस.पटेल ने कहा, "राजस्थान पुलिस के पास तोगड़िया के नाम का सर्च वारंट था। लेकिन, कोई गिरफ्तारी नहीं हुई और वे बिना किसी को गिरफ्तार किए वापस राजस्थान लौट गए। अगर विहिप कार्यकर्ता कह रहे हैं कि तोगड़िया लापता हैं, तो हम इस मामले को देखेंगे।"

पांच जनवरी को तोगड़िया ने आरोप लगाया था कि 1996 में हुई हत्या के एक मामले में 'बीजेपी में शीर्ष पर बैठा व्यक्ति' उनके खिलाफ साजिश रच रहा है। मामले में अदालत द्वारा जारी समन उनके शहर में होने के बावजूद उन्हें पुलिस ने नहीं दिया।

एजेंसी से इनपुट भी

Web Title: So is this the reason for Praveen Togadia's disappearing or unconscious?

भारत से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे